पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • अढ़ाई साल की मासूम को नशे की हालत में उठा लाया दिल्ली से

अढ़ाई साल की मासूम को नशे की हालत में उठा लाया दिल्ली से

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्लीइंडिया गेट से गत दिनों बच्ची उठाने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि सदर दिल्ली रेलवे स्टेशन से एटा मैनपुरी का एक नशेड़ी अढ़ाई साल की मासूम बच्ची को उठा लाया। सोनीपत के एक यात्री को ट्रेन में आरोपी पर शक हुआ और उसने सोनीपत पहुंचने पर उसे जीआरपी के हवाले कर दिया। जिसके बाद मासूम की जिंदगी बर्बाद होने से बच गई। जीआरपी ने सुबह के समय मासूम बच्ची आरोपी को सदर दिल्ली रेलवे स्टेशन की पुलिस के हवाले कर दिया।

बॉबी निवासी सोनीपत ककरोई रोड ने बताया कि वह बुधवार शाम को दिल्ली सदर रेलवे स्टेशन से ट्रेन में सवार हुआ था। इस दौरान आरोपी अढ़ाई साल की मासूम बच्ची को लेकर ट्रेन में चढ़ा और खिड़की में बैठ गया। आरोपी के संदिग्ध हाव-भाव देखकर उसे उस पर शक हुआ। नरेला पहुंचने पर उसने आरोपी को टोका और पूछा बच्चा किसका है। जवाब में आरोपी ने कहा कि यह उसका बेटा संजय है। इतना कहने पर उसका शक बढ़ गया क्योंकि बच्चे का चेहरा लड़की से मिल रहा था। ज्यादा पूछताछ करने पर आरोपी अलर्ट हो गया और उसने नरेला उतरने का प्रयास किया। परंतु तभी उन्हें आरोपी को दबोच लिया। आरोपी को सोनीपत पहुंचने पर उन्होंने जीआरपी के हवाले कर दिया। जिसके बाद जांच में पता चला बच्चा लड़का नहीं बल्कि लड़की है। जीआरपी ने आरोपी से काफी देर पूछताछ की परंतु नशे के हालत में वह कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दे सका।

यात्रीने रात को अपने घर रखा, सुबह मिले मासूम को बिछड़े मां-बाप: रातको नशेड़ी से जीआरपी पूछताछ करती रही। परंतु बच्ची कहां से लेकर आया उसने कुछ नहीं बताया। इसके बाद जीआरपी ने देखरेख करने के लिए बच्ची को यात्री बॉबी को ही सौंप दिया। सुबह बॉबी बच्ची को नए कपड़े पहनाकर स्टेशन पहुंचा और उसे जीआरपी की मदद से सदर दिल्ली रेलवे स्टेशन पुलिस को सौंपा। इसके बाद मासूम को उसके बिछड़े मां-बाप मिले। बच्ची की पहचान लाली पुत्री गणेशलाल निवासी लाल बाग काॅलोनी आदर्श नगर दिल्ली के रूप में हुई है।

गोहाना. यात्रीबोबी की गोद में बच्ची।