पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • चेक में धांधली के बाद रोका भुगतान

चेक में धांधली के बाद रोका भुगतान

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पिहोवा|सरस्वती मार्केटिंगको ऑपरेटिव सोसायटी की ओर से जारी एक चेक के साथ छेड़छाड़ करके आठ लाख 65 हजार रुपए की धोखाधड़ी रने के मामले में सोसायटी ने आढ़तियों को दिए गए चेकों का भुगतान रुकवा दिया। इस चेक द्वारा एक व्यक्ति ने आठ लाख 65 हजार रुपए की धोखाधड़ी कर सोसायटी को चूना लगा दिया। आठ लाख 65 हजार रुपए की धोखाधड़ी होने के बाद सोसायटी मंडी के आढ़तियों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद सोसायटी ने सभी चेकों का भुगतान रोक दिया। इससे फिलहाल करोड़ों रुपए की पेमेंट रुक गई है। इस रोक से आढ़तियों किसानों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

इस मामले को लेकर आढ़ती सतीश सिंगला, हरीश कुमार, तिलकराज, सतीश वत्ता, सुरेंद्र बंसल, रामकुमार, खंजाची लाल, विजेंद्र मेहता, हरी नारायण, रमेश कुमार, तरण सिंह वड़ैच और रंजीत सिंह ने बैठक कर रोष जताया। आढ़तियों ने बताया कि उन्होंने सोसायटी द्वारा दिए गए चेकों को भुगतान के लिए संबंधित बैंक के ड्रॉप बाक्स में डाला लेकिन शाम को ही चेक बाउंस होने का मैसेज आने पर उन्हें परेशानी उठानी पड़ी। आढ़तियों ने बताया कि इससे करोड़ों रुपए का भुगतान तो प्रभावित हुआ ही साथ ही आढ़तियों को बैंक द्वारा लगाए गए जुर्माने का नुकसान भी उठाना पड़ेगा। आढ़तियों ने कहा कि उनकी धान की पेमेंट तुरंत की जाए।

एक दिन के लिए लगाई रोक

सोसायटी के मैनेजर गुरदेव सिंह ने बताया कि चैक के जरिए सोसायटी के साथ आठ लाख 65 हजार रुपए की धोखाधड़ी होने के बाद विभाग द्वारा खातों को चेक करने के कारण एक दिन के लिए पेमेंट पर रोक लगाई गई है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को पेमेंट रिलीज हो जाएगी। जिसके बाद किसी को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

पिहोवा| सरस्वती मार्केटिंग को आप्रेटिव सोसायटी द्वारा भुगतान रोके जाने से नाराज आढ़ती रोष जताते हुए।