पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • 50 मीटर दौड़ में साक्षी आैर गौरव रहे पहले स्थान पर

50 मीटर दौड़ में साक्षी आैर गौरव रहे पहले स्थान पर

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवारकोराजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सीवन में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले पहली से बारहवीं तक के दिव्यांग बच्चों की ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता प्रधानाचार्य कम ब्लॉक संयोजक सुदर्शन शर्मा ने की। जिसमें मुख्यातिथि के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी निर्मल तनेजा उप-जिला शिक्षा अधिकारी शमशेर सिंह सिरोही ने शिरकत की।

ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता में 50 मीटर दौड़ गौरव प्राथमिक पाठशाला गांव पोलड़, लड़कियों में साक्षी प्राथमिक पाठशाला गांव खानपुर मानसिक अक्षम में प्रथम रहे। सुनने बोलने प्राथमिक पाठशाला गांव चक्कू लदाना की निशा अभिषेक प्राथमिक पाठशाला हरिजन बस्ती सीवन प्रथम रहे।

छठी आठवीं में मानसिक रूप से अक्षम विशाल मिडिल स्कूल खानपुर 100 मीटर दौड़ में मीनू प्रथम, शॉटपुट में सन्नी पोलड़, रीना राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कसौर प्रथम, नौवीं से बारहवीं में आंशिक दृष्टि बाधित ममता कन्या राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सीवन ने पहला स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी निर्मल तनेजा ने बच्चों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि दिव्यांग बच्चे किसी से कम नहीं हैं। इन्हें प्यार उचित मार्गदर्शन की जरूरत है। इस अवसर पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी गुलिंद्र कौर ने भी बच्चों का हौसला बढ़ाया। प्रतियोगिता के आयोजन में विशेष अध्यापक अनिल कुमार, राजेंद्र कुमार, इंद्रजीत सिंह, राजेश कुमार, पीटीआई कुलविंद्र सिंह, विजेंद्र सविता और डीपीई शमशेर सिंह का विशेष योगदान रहा

50मीटर दौड़ में अभिषेक रहा प्रथम : पूंडरीखंड में दिव्यांगों की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें खंड के विभिन्न स्कूलों से बच्चों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में राजकीय प्राथमिक पाठशाला हाबड़ी के 5वीं कक्षा के छात्र अभिषेक कुमार ने 50 मीटर की दौड़ में प्रथम स्थान प्राप्त कर एक मिसाल कायम की। स्कूल के मुख्य शिक्षक कृष्ण कुमार ने छात्र को बधाई दी। कृष्ण कुमार ने कहा बिना आखों के भी सपने सच किए जा सकते है। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।

सीवन | प्रतियोगितामें अपनी प्रतिभा दिखाते हुए छात्र।

खबरें और भी हैं...