पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • भारत को जानो प्रतियोगिता में मदर इंडिया स्कूल की टीमों ने मारी बाजी

भारत को जानो प्रतियोगिता में मदर इंडिया स्कूल की टीमों ने मारी बाजी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भारतविकास परिषद द्वारा गुरुवार को भारत को जानो प्रतियोगिता हुई। प्रतियोगिता जूनियर सीनियर वर्ग में करवाई गई। जूनियर वर्ग में विभिन्न स्कूलों से 8 और सीनियर वर्ग में 4 टीमों ने सहित कुल 12 टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में मदर इंडिया स्कूल की टीमों ने बाजी मारी। मुख्यअतिथि के तौर पर समाजसेवी भोला सिंह ब्राह्मणवाला थे जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में कैप्टन जगजीत सिंह फौजी और विजय चुघ ने शिरकत की। अध्यक्षता परिषद के क्षेत्रीय चेयरमैन सीपी आहूजा ने की। दोनों वर्गों में प्रथम रहने वाली मदर इंडिया कॉन्वेंट स्कूल की टीमों का चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया गया।

सीनियर वर्ग में मदर इंडिया कॉन्वेंट स्कूल की टीम प्रथम, ज्योति पब्लिक स्कूल लाली की टीम द्वितीय और हडौली के स्टैंडर्ड हाई स्कूल की टीम तृतीय रही। जूनियर वर्ग में मदर इंडिया कॉन्वेंट स्कूल की टीम प्रथम, स्वामी दयानंद पब्लिक स्कूल रतिया की टीम द्वितीय और पीएल जिंदल स्कूल की टीम तृतीय रही। प्रतियोगिता में सन राइज पब्लिक स्कूल फूलां, स्टैंडर्ड हाई स्कूल मढ़, लार्ड शिवा काॅन्वेंट स्कूल, केके माॅडल स्कूल, डीएवी स्कूल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल रत्ताखेड़ा नंगल स्कूल की टीमों ने भाग लिया। एंकर की भूमिका में ललित चोपडा़ ने शिरकत किया।

आठराउंड में हुई स्पर्धा

प्रतियोगिताआठ राउंड में हुई। प्रत्येक राउंड में टीमों से भारत की संस्कृति, सभ्यता और महान व्यक्तियों के जीवन परिचय के बारे सवाल पूछे गए। परिषद के जिला अध्यक्ष रविंद्र मेहता ने कहा कि कहा कि प्रतियोगिता का उद्देश्य बच्चों को भारतीय संस्कृति से जोडऩा है ताकि वे हमारी विरासत संस्कृति को जान सकें। इस मौके पर शाखा अध्यक्ष राज कुमार सिंगला,परियोजना अधिकारी साहिल चिलाना, डाॅ एनके गोयल, रिंकू जिंदल, गुरविंद्र सिंह, राजीव धमीजा, बीएल बतरा, सीमा मक्कड़, शैलेंद्र गोस्वामी, मोहन जैन टीसी जिंदल, किरण चौधरी, संजीव जिंदल, बंसी लाल, सुखदेव मान सहित अन्य मौजूद रहे।

रतिया। विजेता टीम को सम्मानित करते अतिथिगण भारत विकास परिषद के सदस्य।