पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • ज्वैलर्स के घर से 25 लाख रुपये के गहने चोरी, बेटा निकला चोर

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्वैलर्स के घर से 25 लाख रुपये के गहने चोरी, बेटा निकला चोर

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
टिब्बाकालोनी से एक व्यक्ति के घर से 25 लाख रुपये के सोने के गहने चोरी हो गए। पीड़ित परस राम ने मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने इस मामले को परस राम की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया। बाद में शक होने पर पीड़ित के नशे के आदी लड़के अक्षय कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पूरे मामले का पटाक्षेप हो गया। परस राम उसके भाई सांबा राम की ज्वैलर्स की दुकान है। रविवार होने के कारण उन्होंने दुकान के गहनों को घर पर रखा हुआ था। चोरी हुए गहनों का वजन करीब 800 ग्राम था, जिसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये बताई जा रही है।

परस राम उसके भाई सांबा राम की मेन बाजार में ज्वैलर्स की दो दुकानें हैं। दोनों भाई टिब्बा कालोनी में एक ही घर में रहते हैं। रविवार का दिन होने के कारण वे दुकान पर गहने रखने की बजाय घर पर ही ले गए ताकि सुरक्षित रहें। गहने भाई सांबा राम के थे। गणेश उत्सव होने के कारण परिवार के सभी सदस्य गणेश विसर्जन कार्यक्रम में चले गए। शाम को 6 बजे घर आए तो पूरा सामान बिखरा हुआ था। जिस अलमारी में सोना रखा हुआ था, उसे भी तोड़ने का प्रयास दिखाने की कोशिश की गई। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने इस मामले में शक के आधार पर परस राम के 22 वर्षीय बेटे अक्षय को हिरासत में लिया। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया। पुलिस के अनुसार अक्षय ने बताया कि उसे पैसों की जरूरत थी और उसने घर से गहने चुराकर दुकान पर एक्जास्ट फैन के बॉक्स में छिपा दिए। पुलिस ने अक्षय की निशानदेही पर उक्त गहनों को वहां से बरामद कर लिया। पुलिस के अनुसार अक्षय नशे का आदी है और इसी लत को पूरा करने पैसों की जरूरत के लिए उसने घर में रखे गहने चुराए थे।

थाना प्रभारी प्रदीप कुमार ने कहा कि एसपी ओपी नरवाल के निर्देशानुसार चौकी इंचार्ज कर्ण सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर 25 लाख रुपये गहने चोरी के मामले का पटाक्षेप हो गया है। इस मामले में पीडि़त परस राम के बेटे अक्षय को गिरफ्तार किया गया है। उसकी निशानदेही पर चुराए गए गहने बरामद भी कर लिए हैं। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार अक्षय ने उक्त गहनों को मेन बाजार में दुकान पर एग्जास्ट फैन के बॉक्स में रख दिए और कोई भी व्यक्ति वहां से गहनों को आराम से उठाकर ले जा सकता था। घंटों तक गहने वहीं पड़े रहे। गहनों की जांच पड़ताल के लिए पुलिस ने चौकी इंचार्ज कर्ण सिंह के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की। इसी टीम ने पूरे मामले का पटाक्षेप किया।

पुलिस को ऐसे हुआ शक

पुलिसजब घर पहुंची तो देखा कि घर के अंदर के कमरों के दरवाजों के ताले टूटने के साथ अलमारी का ताला टूटा हुआ था। साथ में ही घर के बेड अन्य जगहों पर कपड़े बिखेर रखे थे। पुलिस को शक हुआ कि यदि चोरों के हाथ गहने लगते तो वे इतना सामान ना बिखेरते और 25 लाख के गहने हाथ लगने के बाद चोरों के पास सामान बिखरने का इतना वक्त ना होता। पुलिस को लगा कि चोर घर में ही है। पुलिस के सामने चुनौती थी कि घर के व्यक्ति को कैसे हिरासत में लें। ऐसे में परिवार के लोगों का विरोध भी झेलना पड़ता, लेकिन पुलिस ने विशेष तरीके से काम लिया। अक्षय की पूरी हिस्ट्री खंगाली, जिससे शक पुख्ता हो गया।

टिब्बा कालोनी में अपने घर से 25 लाख रुपये कीमत के 80 तोले गहने चुराने का अरोपी अक्षय कुमार साथ है थाना प्रभारी प्रदीप कुमार,चौकी इंचार्ज कर्ण सिंह जांच अधिकारी बहादुर सिंह।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें