पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • प्रदेश के 927 शैलर नहीं करेंगे मिलिंग और इकरारनामा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदेश के 927 शैलर नहीं करेंगे मिलिंग और इकरारनामा

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सरकारकी गलत नीतियों के चलते प्रदेश में शैलर बंद होने के कगार पर हैं। जिससे खफा हरियाणा राइस मिलर एवं डीलर्ज एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि इस बार प्रदेश के 927 शैलर तो सरकारी धान की मिलिंग करेंगे और ही इकरारनामा। इस संबंध में एसोसिएशन की एक मीटिंग जमालपुर शेखां स्थित सरना इंडस्ट्रीज में आयोजित की गई। ईश कुमार सरना की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष हंसराज सिंगला, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष आजाद सिंह राठी, संस्था के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मक्खन लाल सिंगला, जिला प्रधान सुरेश जिंदल, पूर्व जिलाध्यक्ष टिनी चौधरी, जिला उपप्रधान भूषण बांसल आदि विशेष रूप से उपस्थित हुए।

बैठक में सरकार एसोसिएशन के बीच उत्पन्न हो रहे विवादों पर चर्चा की गई। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि आज शैलर व्यापारियों को सरकार की गलत नीतियों के कारण जहां आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है वहीं इसके चलते इस कारोबार से जुड़े अनेक लोगों के रोजगार पर भी असर पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि पिछले 16 सालों से सरकार की खरीद एजेंसियां मूल्यह्रास नहीं दे रही।

पैड़ी चावल का परिवहन खर्चा, चावल की नमी के बदले चावल लेने बावजूद भी नमी काटना आदि अनेक ऐसी मांगे हैं जो तुरंत पूरी होनी चाहिए ताकि शैलर से जुड़े व्यापारियों अपने व्यापार को सुचारू रूप से चला सकें। उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनकी उपरोक्त मांगो को पूरा नहीं करेगी तो एसोसिएशन से जुड़े हरियाणा के 60 शहरों से लगभग 927 शैलर सरकार की मिलिंग का कार्य नहीं करेंगे तथा ना ही सरकार के साथ कोई भी इकरारनामा करेंगे। सिंगला ने कहा कि सरकार नई नीतियां बनाते समय एसोसिएशन को विश्वास में लेकर ही उसे क्रियान्वित करे। इस अवसर पर राजीव गोयल, वरूण गुप्ता, भोला सिंह, बलवीर बाड़ा, मोंटू अरोड़ा, अशोक बजरंग रतिया, पिंटा जैन, बिट्टू ढींगड़ा, विक्की गर्ग आदि मौजूद थे।

सरकार से नई नीतियां बनाते समय एसोसिएशन को विश्वास में लेने की मांग

टोहाना | राइसमिलर्स एवं डीलर्ज एसोसिएशन के चुनावों में सुरेश सिंगला लगातार तीसरी बार जिलाध्यक्ष चुने गए। सरना इंडस्ट्रीज में आयोजित चुनावी बैठक में सुरेश जिंदल को सर्वसम्मति से जिलाध्यक्ष बनाया गया। ईश कुमार सरना ने बताया कि प्रदेशाध्यक्ष हंसराज जिंदल की देखरेख में आयोजित बैठक में जिले भर से आए सभी शैलर व्यापारियों ने शिरकत की। जिलाध्यक्ष चुने जाने पर व्यापारियों को आभार व्यक्त करते हुए सुरेश जिंदल ने कहा कि एसोसिएशन ने जो उन्हें जिम्मेवारी दी है उसे वे पूरी ईमानदारी के साथ निभाएंगे तथा जल्द ही नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। एसोसिएशन की मांगों को सरकार से पूरा करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

टोहाना। हरियाणा राइस मिलर एवं डीलर्ज एसोसिएशन की प्रदेश स्तरीय बैठक में विचार रखते प्रधान हंसराज सिंगला।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें