• Hindi News
  • Rajya
  • Haryana
  • Sampla
  • सांपला में पावर हाउस के लिए जमीन अधिग्रहण के विरोध में ग्रामीण, बोले आबादी के बीच मंजूर नहीं

सांपला में पावर हाउस के लिए जमीन अधिग्रहण के विरोध में ग्रामीण, बोले-आबादी के बीच मंजूर नहीं / सांपला में पावर हाउस के लिए जमीन अधिग्रहण के विरोध में ग्रामीण, बोले-आबादी के बीच मंजूर नहीं

Sampla News - क्षेत्रमें पावर हाउस के लिए अधिग्रहण की गई जमीन को लेकर मंगलवार को ग्रामीण सड़कों पर उतार आए। उन्होंने प्रशासन के...

Bhaskar News Network

Jan 10, 2018, 09:40 AM IST
सांपला में पावर हाउस के लिए जमीन अधिग्रहण के विरोध में ग्रामीण, बोले-आबादी के बीच मंजूर नहीं
क्षेत्रमें पावर हाउस के लिए अधिग्रहण की गई जमीन को लेकर मंगलवार को ग्रामीण सड़कों पर उतार आए। उन्होंने प्रशासन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर आक्रोश जाहिर किया। कहा कि पावर हाउस को एक इंच भी जमीन नहीं देंगे। इसके लिए किसी भी हद तक क्यों जान पड़े। प्रशासन की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी।

मंगलवार को सांपला क्षेत्र के ग्रामीण प्रस्तावित पावर हाउस वाली जगह पर एकत्रित हुए। जहां उन्होंने बनने वाले हाउस का विरोध करते नारेबाजी। इस दौरान एक सभा हुई, जिसमें 70 वर्षीय रणबीर का कहना है कि गांव के अंदर बनने वाले पावर हाउस को रोकने के लिए वह किसी भी बलिदान को तैयार है। गांव को इस पावर हाउस से कोई फायदा नहीं होगा।

बिजली विभाग के नाम जमीन की रजिस्ट्री होने के बाद ग्रामीणों काे पता चला

गतवर्ष 20 दिसंबर को गांव नौन्नद की पंचायत ने 12 एकड़ जमीन की रजिस्ट्री बिजली विभाग के नाम कराई थी। ग्रामीणों को जब सका पता चला तो विरोध शुरू कर दिया। उन्होंने ने डीसी से मिलकर रजिस्ट्री रद्द करने की मांग की। इसके बाद डीडीपीओ और खंड विकास अधिकारी ने गांव में पंचायत कर ग्रामीणों की राय जानने का प्रयास किया। पंचायत में एक सुर के साथ ज्यादातर ग्रामीणों ने पावर हाउस नहीं बनाने की बात कही थी। ग्राम पंचायत के 8 सदस्यों ने सामूहिक त्याग पत्र देने की भी बात जिला उपायुक्त के सामने रखी। पंचायत सदस्यों का कहना था कि सरपंच ने उन्हें अंधेरे में रखकर जमीन बिजली विभाग के नाम करा दी।

सांपला. प्रस्तावितपावर हाउस की जमीन पर सभा कर आक्रोश जाहिर करते ग्रामीण।

X
सांपला में पावर हाउस के लिए जमीन अधिग्रहण के विरोध में ग्रामीण, बोले-आबादी के बीच मंजूर नहीं
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना