• Hindi News
  • National
  • बाजेकां स्टेशन से हांसी, बवानीखेड़ा और बंगी निहाल सिंह की नहीं मिल रही टिकटें

बाजेकां स्टेशन से हांसी, बवानीखेड़ा और बंगी निहाल सिंह की नहीं मिल रही टिकटें

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिलेमें बाजेकां रेलवे स्टेशन से हांसी, बवानीखेड़ा और बंगी निहाल सिंह स्टेशनों की टिकटें संबंधित यात्रियों को मुहैया नहीं हो रही है। इससे इन तीनों स्टेशनों से संबंधित यात्री परेशान होते हैं और उन्हें अगले स्टेशन की टिकट मजबूरन ज्यादा रुपये देकर लेनी पड़ती है। इससे उनका फिजूल खर्च होता है।

गांव बाजेकां के सरपंच विजय कुमार ने यात्रियों की इस समस्या का समाधान करने के लिए रेलवे के उच्चधिकारियों को पत्र भी भेजा है। पत्र के जरिए बताया गया है कि बीकानेर रेलवे मंडल के तहत बाजेकां हाल्ट स्टेशन प्रमुख स्टेशनों की श्रेणी में है। इस स्टेशन से रेलवे विभाग को अच्छी आय भी होती है। लेकिन रेलवे की ओर से पिछले काफी समय से इस स्टेशन से हांसी, बवानीखेड़ा बंगी निहाल सिंह स्टेशनों की टिकटें मुहैया नहीं करवाई जा रही हैं। यात्रियों को संबंधित स्टेशन की टिकट नहीं मिलने से उन्हें अधिक किराया देकर निर्धारित स्टेशन से अगले स्टेशन की टिकट खरीदनी पड़ती है। बदले में यात्रियों को पांच से पंद्रह रुपये अतिरिक्त खर्च वहन करना पड़ता है। सरपंच ने मांग की है कि यात्रियों की इस समस्या का जल्द समाधान करवाया जाए और बाजेकां स्टेशन पर ही सभी स्टेशनों की टिकटें यात्रियों को मुहैया कराई जाएं।

मेरे नाेटिस में नहीं आया है मामला

^बाजेकांस्टेशन से यात्रियाें को टिकट मिलने का मामला मेरे नोटिस में नहीं आया है। अगर कोई शिकायत आई तो जांच करवाई जाएगी।\\\'\\\' अमरसिंह, स्टेशन अधीक्षक, सिरसा

बाजेकां स्टेशन टिकट बुकिंग केंद्र की संचालक रीटा सेठी ने बताया कि वे कई बार रेलवे विभाग के संबंधित अधिकारियों के समक्ष इस समस्या को रख चुके हैं लेकिन टिकटें रेलवे विभाग के स्टोर में होने की बात कह दी जाती है। बाजेकां स्टेशन से यात्रियों को टिकटें मिलने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बाजेकां हाल्ट स्टेशन के अलावा गांव वैदवाला, हांडीखेड़ा, कासनखेड़ा, सिकंदरपुर, रसूलपुर, दड़बी, फूलकां, अलीमोहम्मद, नेजियाखेड़ा के अलावा राधा स्वामी सत्संग डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं का भी आवागमन होता रहता है।

सिरसा। बाजेकां रेलवे स्टेशन से निकलतीं ट्रेन।

^बाजेकां हाल्ट स्टेशन से जारी होने वाली सभी स्टेशनों की टिकटें मंगवाई हुई हैं लेकिन संबंधित ठेकेदार उन टिकटों को लेने ही नहीं आते। इसमें विभाग की ओर से कोई काेताही नहीं है।’’ सुनीलकुमार, हेड बुकिंग क्लर्क, रेलवे स्टेशन, सिरसा

खबरें और भी हैं...