पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • मेधावी विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप के लिए जारी किए निर्देश

मेधावी विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप के लिए जारी किए निर्देश

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उच्चतरशिक्षा विभाग की ओर से मेधावी विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप उपलब्ध कराए जाने को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं। उच्चतर शिक्षा विभाग ने सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को पत्र भेजकर तय समय सीमा में फार्म भरवाने की हिदायत दी है। जारी निर्देशों में उच्चतर शिक्षा विभाग के डिप्टी डायरेक्टर ने कहा कि हरियाणा स्टेट मैरिट स्कॉलरशिप स्कीम के तहत सीनियर सेकेंडरी वार्षिक परीक्षा के अाधार पर 78 प्रतिशत से अधिक अंक लेने वाले विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप दी जाएगी।

इसलिए जिन मेधावी विद्यार्थियों ने कॉलेजों में दाखिला लिया हो, उन छात्रों की पासआउट 10जमा2 कक्षा की डीएमसी की फोटोकॉपी सलंग्न करके फार्म भरवाएं। इसके लिए 20 फरवरी के बाद कोई भी फार्म निदेशालय में स्वीकार नहीं किया जाएगा तथा छात्रों की मैरिट तैयार कर ली जाएगी। इसके अलावा सभी कॉलेजों के प्रिंसिपल को कहा गया है कि यदि निर्धारित अवधि तक भी फार्म नहीं आएंगे तो इसके लिए प्रिंसिपल ही जिम्मेदार होंगे।

सीडीएलयूने भी सभी विभागों को दिए निर्देश

उच्चतरशिक्षा विभाग की ओर से निर्देश जारी होने के बाद चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी ने भी सभी विभागों को पत्र भेजकर 20 फरवरी से पहले फार्म भरवाने के आदेश दे दिए हैं। कहा गया है कि निर्धारित अवधि में मेधावी विद्यार्थियों से फार्म भरवाए जाएं।

खबरें और भी हैं...