पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • रेलवे स्टेशन पर महंगा पानी पी रहे यात्री

रेलवे स्टेशन पर महंगा पानी पी रहे यात्री

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवेस्टेशन पर यात्रियों को मंहगे दामों पर पानी बेचा जा रहा है। रेलवे विभाग की लिस्ट के हिसाब से वेंडर पानी बेचकर मनमाने दामों पर पानी बेचा जा रहा है। स्टेशन पर कई वेंडर लिस्ट को छुपाकर भी रखते हैं। जिससे यात्रियों को चपत लग रही है। जबकि अधिकारियों को इस संदर्भ में कोई जानकारी भी नहीं है।

रेलवे स्टेशन पर पानी की बोतल 20 रुपये में बेची जाती है। जबकि विभाग द्वारा जारी लिस्ट में 15 रुपये से ज्यादा रेट पर नहीं बेची जा सकती है। रेलवे विभाग ने सभी रेलवे स्टेशन पर निर्धारित मापदंड पर ही कोई वस्तु बेची जा सकती है।

रेलवें स्टेशन से पानी की बोतल खरीदता रेलयात्री अवतार सिंह।

रेलवे स्टेशन मास्टर जेपी पाठक ने कहा कि रेलवे विभाग के निर्धारित लिस्ट से ज्यादा कोई भी वेंडर वसूल नहीं कर सकता है।

वेंडर राजेश कुमार ने कहा कि रेलवे विभाग द्वारा रेल नीर नहीं रहा है। जिसके कारण दूसरी कंपनी का पानी बेच रहे हैं। जिनकी कीमत ज्यादा है। जिसके कारण हम लिस्ट के हिसाब से पानी नहीं बेच सकते हैं।

ये है निर्धारित लिस्ट

रेलवे विभाग द्वारा जारी लिस्ट के हिसाब से यात्री कोई वस्तु खरीदकर पैसे दे सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को अगर लिस्ट से महंगी कोई वस्तु देते हैं तो विभाग के अधिकारियों को इसकी शिकायत कर सकते हैं। विभाग ने पानी की बोतल 15 रुपये, चाय 5 रुपये, कॉफी 7 रुपये और वस्तु की (एमआरपी) पर छपे मूल्य के हिसाब से ही बेचे जा सकते हैं।

अवहेलना