पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • भेरी अकबरपुर में बाबा रामदेव के दर्शन के लिए पहुंचे हजारों श्रद्धालु

भेरी अकबरपुर में बाबा रामदेव के दर्शन के लिए पहुंचे हजारों श्रद्धालु

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भोडिया बिश्रोईयान में बाबा रामदेव मेले में कुश्ती प्रतियोगिता में श्यामसुख के जितेंद्र ने मारी बाजी

गांवभेरी अकबरपुर में लगे बाबा रामदेव महाराज के तीन दिवसीय वार्षिक मेले के दौरान सोमवार को माघ शुक्ल पक्ष की दशमी के दिन भारी संख्या में श्रद्घालुओं ने पूजा अर्चना करके मन्नत मांगी। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, उत्तरप्रदेश आदि अनेक प्रांतों के हजारों श्रद्घालुओं ने भाग लिया। रामदेव मेला प्रबंधक कमेटी द्वारा दर्शनार्थियों के लिए लगाई गई बैरिकेड्स व्यवस्था से श्रद्घालुओं ने पंक्तिबद्घ होकर मंदिर में प्रवेश किया। मंदिर परिसर तक सड़क पर लगी लाइन में बाबा रामदेव महाराज के जयकारे गूंज रहे थे। सड़क के दोनों किनारे छोटे-बड़े करीब डेढ़ हजार स्टालों पर श्रद्घालुओं ने खरीदारी की।

करीब दो किलोमीटर की दूरी में कहीं झूले, कहीं मदारी, कहीं मनोरंजन के अनेक साधन बच्चों को लुभा रहे थे। मेला प्रबंधक कमेटी के प्रधान रामकिशन मुंजाल, हवा सिंह, नरसी राम,अनूप धतरवाल,धूपसिंह, धर्मवीर, बद्री, मनीराम, जयबीर, राजेन्द्र, दलबीर, प्रेम, रामकुमार भीमराव अंबेडकर युवा संगठन के स्वयंसेवकों ने मेले में शांति का माहौल बने रहने पर बाबा रामदेव को नमन किया।

कुश्ती प्रतियोगिता के विजेता काे नगद पुरस्कार देकर सम्मानित करते सरपंच सुभाष टाडा अन्य।

पुरानी सब्जी मंडी बाबा रामदेव जी महाराज की पूजा-अर्चना के लिए शहरभर के श्रद्धालु उमड़े। दशमी के अवसर पर मेले का आयोजन भी किया गया।

अग्रोहा | लांधड़ी,फ्रांसी, दुर्जनपुर के ित्रवेणी धाम, जाखोदखेड़ा जगाण गांव में बाबा रामदेव जी महाराज के धाम पर दशमी के अवसर पर श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। इस अवसर पर मेला का आयोजन किया गया। धाम में अल-सुबह ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ पूजा अर्चना करने के लिए आनी शुरू हो गई। पुरा क्षेत्र बाबा रामदेव जी के जयकारों से गूंज उठा। लांधड़ी धाम के पुजारी संजय कामड़ ने बताया कि मेला में प्रदेश के अलावा दूसरे राज्यों के लोग भी बाबा के दर्शन के लिए आते हैं।

बाबा रामदेव के दशमी पर्व मेले में उमड़ा श्रद्धालुओं का भारी जनसैलाब

खबरें और भी हैं...