• Hindi News
  • Haryana
  • Yamunanagar
  • चिट्टा मंदिर में श्रद्धालु पढ़ सकेंगे हिंदी संस्कृत में गीता के 700 श्लोक, एक साल में तैयार हुआ भवन
--Advertisement--

चिट्टा मंदिर में श्रद्धालु पढ़ सकेंगे हिंदी संस्कृत में गीता के 700 श्लोक, एक साल में तैयार हुआ भवन

Yamunanagar News - चिट्टामंदिरमें आने वाले श्रद्धालुओं को अब गीता के सभी श्लोक पढ़ने को मिलेंगे। हिंदी संस्कृत भाषा में इन श्लोकों...

Dainik Bhaskar

Dec 31, 2017, 03:35 AM IST
चिट्टा मंदिर में श्रद्धालु पढ़ सकेंगे हिंदी संस्कृत में गीता के 700 श्लोक, एक साल में तैयार हुआ भवन
चिट्टामंदिरमें आने वाले श्रद्धालुओं को अब गीता के सभी श्लोक पढ़ने को मिलेंगे। हिंदी संस्कृत भाषा में इन श्लोकों को एक भवन में दीवार पर लिखा गया है। एक साल से यह कार्य मंदिर में चल रहा था।

इसमें दीवारों पर गीता के 700 श्लोक लिखे गए हैं। शनिवार को ज्ञानानंद महाराज ने भवन का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि आज के समय में हर व्यक्ति को गीता के संदेशों को जानने की जरूरत है। मंदिर समिति का यह अच्छा प्रयास है। इसके माध्यम से मंदिर में आने वाले श्रद्धालु गीता के संदेशों को पढ़ सकेंगे।

शहर के प्रसिद्ध चिट्टा मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को अब दीवार पर लिखे गीता के संदेश पढ़ने को मिलेंगे। एक भवन में दीवार पर चारों ओर गीता के संदेश लिखे गए हैं। मंदिर समिति का दावा है कि यह अपने आप में एकमात्र भवन है। जिसमें दीवारों पर चारों ओर गीता के संदेश लिखे मिलेंगे। मंदिर समिति के प्रबंधक अरुण ओबरॉय ने बताया कि करीब एक साल से इस भवन में कारीगरों द्वारा गीता के संदेशों को लिखवाने का कार्य चल रहा था। लाखों रुपए खर्च कर मंदिर में यह भवन तैयार कराया गया है।

इसका उद्देश्य यह है कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को गीता के संदेश पढ़ने को मिले और वह उनका पालन करें। क्योंकि आज के समय में मनुष्य को गीता के संदेशों पर चलने की जरूरत है। अब यह भवन श्रद्धालुओं के लिए भी खोल दिया गया है। शनिवार को ज्ञानानंद महाराज के साथ गीता ओबरॉय, गुरदयाल पुरी, वेद चोपड़ा, पुलकित अजमानी, जग्गा भी मौजूद रहे।

यमुनानगर | मंदिरमें गीता के श्लोक लिखे भवन का उद्घाटन करते स्वामी ज्ञानानंद महाराज।

X
चिट्टा मंदिर में श्रद्धालु पढ़ सकेंगे हिंदी संस्कृत में गीता के 700 श्लोक, एक साल में तैयार हुआ भवन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..