पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • ब्रेकडाउन में खड़ी रोडवेज बसें बनी परेशानी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ब्रेकडाउन में खड़ी रोडवेज बसें बनी परेशानी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रोडवेजडिपोमें पहले से ही बसों की कमी है। वर्कशॉप में हर रोज करीब 15 से 20 बसें ब्रेकडाउन (मरम्मत के लिए) में पहुंचती हैं। जिस कारण हर रोज आठ से दस चालक परिचालक बस होने के कारण खाली रहते हैं। यात्रियों को दिक्कत झेलनी पड़ती है। शनिवार को हिसार रोहतक रूट पर चलने वाले चालकों को बस नहीं मिल सकी। इसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ा। वहीं रोडवेज को 15 नई बसें मिलनी थी, लेकिन वह अभी तक नहीं मिल सकी है।

ड्यूटी इंस्पेक्टर मायाराम का कहना है कि शनिवार को 17 बसें ब्रेकडाउन पर रही। इनमें कुछ गाड़ियां बी सर्विस (18 हजार किलोमीटर चलने पर सर्विस) के लिए खड़ी हैं। तो दो गाड़ियों के टायर खराब है। जबकि एक गाड़ी का गियर बक्सा खराब है। मरम्मत होने में भी गाड़ी की तीन से चार घंटे लग जाते हैं। मरम्मत होते ही बसों को रूट पर भेज दिया जाता है। इसके अलावा कुछ गाड़ियां स्टाफ की कमी होने से भी खड़ी होती है।

येहै रोडवेज में बसों की स्थिति: रोडवेजडिपो में 170 बसें हैं। इनमें से 155 ऑन रूट हैं। इनमें छह बसें कंडम हो चुकी हैं। विभाग इनकी नीलामी कराने की तैयारी कर रहा है।

ब्रेकडाउनसे होता है नुकसान : हरियाणापरिवहन कर्मचारी संघ (बीएमएस) के जिला प्रधान प्रताप भनवाला का कहना है कि ब्रेकडाउन होने से विभाग के साथ-साथ चालकों परिचालकों को नुकसान होता है। उन्हें ओवरटाइम नहीं मिलता, तो कुछ को खाली रहना पड़ता है। इससे विभाग को भी नुकसान होती है।

ये बोले अधिकारी

^बसोंकी कमी है। 15 नई बसें मिलनी थी। वह भी अभी तक नहीं मिल सकी। कई बार मरम्मत के लिए खड़ी बसों में समय अधिक लग जाता है। हिसार रूट पर बस चलाने को लेकर कुछ दिक्कत है। इसके लिए मुख्यालय में पत्र भेजा गया है। ताकि स्पेशल टाइम पर अलग से बस चलवाई जा सके। रविंद्रपाठक, जीएम रोडवेज

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें