पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • तीन जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने का विरोध किया

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तीन जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने का विरोध किया

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यमुनानगर | घुमंतू,विमुक्त टपरीवास जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने के विरोध में सोमवार को आदवंशी भीम सेना ने लघु सचिवालय में केंद्र राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद के भी युवाओं ने जमकर नारे लगाए। सेना के अध्यक्ष विक्की बांगड़ की अगुवाई में युवाओं ने नायब तहसीलदार को ज्ञापन भी दिया। साथ ही बड़े आंदोलन की चेतावनी भी। बांगड़ ने कहा कि भाजपा तानाशाही कर रही है। दलित उसके इस रवैये को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि सियासी लाभ लेने के लिए अब भाजपा दलितों का हक मारने पर तुली है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत ने राय, सिख, अहेरिया, हारी, हेरी, थोरी, तुर्री आदि जातियों को पिछड़े वर्ग से हटाकर अनुसूचित जाति में शामिल करने के लिए बिल पास करवा लिया है। इसकी वजह से अनुसूचित जाति के लोगों को भारी नुकसान होगा। सेना से जुड़े डॉ. हुकुम सिंह ने बताया कि भाजपा दलितों के मान सम्मान को साजिश के तहत ठेस पहुंचा रही है। यह उन्होंने कहा कि पूरी साजिश में केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर भी शामिल है। उन्होंने कहा कि अपने वोट बैंक के लालच में ये साजिश रची गई है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने इस मामले में बदलाव नहीं किया तो प्रदेशभर के दलित एकजुट होकर इसका विरोध करेंगे। नायब तहसीलदार ने ज्ञापन लेने के बाद उनकी मांग राष्ट्रपति तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें