पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष की नियुक्ति के विरोध में गधा ग्रास कर पद से हटाने की मांग की

व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष की नियुक्ति के विरोध में गधा ग्रास कर पद से हटाने की मांग की

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणाव्यापार कल्याण बोर्ड के चेयरमैन के पद पर गोपाल शरण गर्ग की नियुक्ति पर अपना विरोध कर रहे वतन बचाओ मंच की ओर से सोमवार पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रदर्शन किया गया। शहर के आजाद चौक पर भ्रष्टाचारियों एवं दल-बदलुओं के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले वतन बचाओ मंच के अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता उमाकांत छक्कड़ ने गधाग्रास देकर गोपाल शरण गर्ग की नियुक्ति पर अपना विरोध जताते हुए उन्हें हटाने की मांग की।

गौरतलब है कि 23 जनवरी को छक्कड़ ने गर्ग की नियुक्ति के विरोध में अपना सिर मुंडवाया था। उन्होंने इस दौरान कई चरणों में विरोध कार्यक्रम चलाने का एलान भी किया था। इसी के तहत आजाद चौक पर सोमवार को गधा ग्रास किया गया। सबसे पहले गधे को रंगीन वस्त्रों और फूल मालाओं से सजाया गया। फिर उसे पूरे विधि विधान से ग्रास दिया गया। ग्रास देने के बाद छक्कड़ ने हाथ जोड़ कर गधे की स्तुति भी की। उन्होंने कहा कि हमारे समाज में गौ को ग्रास देने का प्रचलन है किंतु दुष्ट आत्माओं को सही मार्ग पर लाने के लिए गधा ग्रास ही उपयुक्त है। उन्होंने कहा कि जब तक गर्ग को चेयरमैन पद से नहीं हटाया जाता और सामाजिक संस्थाओं की करोड़ों रुपए की संपत्ति उसके कब्जे से नहीं छुड़ाई जाती, वतन बचाओ मंच अपना आंदोलन जारी रखेगा। चौक पर उपस्थित जनसमूह ने हाथ उठाकर अभियान में छक्कड़ का समर्थन का वादा किया।

चाटुकारों से बचे सरकार

वतनबचाओ मंच के प्रवक्ता राकेश चौहान ने कहा कि मंच किसी भी पार्टी से संबद्ध नहीं है तथा मंच समाज और राष्ट्र हित के कार्य करता है। यह कार्यक्रम तो किसी पार्टी के खिलाफ है और ही व्यक्ति के। यह कार्यक्रम सरकार को चाटुकारों एवं मौका परस्तों से पीछा छुड़ा कर कर्म प्रधान कार्यकर्ताओं को उनका हक देने की सलाह के लिए है। उन्होंने अभियान की आगामी जानकारी देते हुए बताया कि 12 फरवरी को रोहतक तथा 13 मार्च को दिल्ली स्थित आरएसएस के कार्यालय के सामने प्रदर्शन होगा। इसके बाद मंच सभी जिला मुख्यालयों और प्रमुख शहरों में भी विरोध प्रदर्शन करेगा। इस मौके पर हनुस कुमार, बंसी प्रजापत, नरेंद्र जांगिड़, योगेश, हेतराम, माना राम, विक्की सोनी, दीनदयाल और ओमप्रकाश मौजूद रहे।

नारनौल. आजादचौक में गधे को ग्रास खिलाते क्रांतिकारी उमाकांत छक्कड़।

खबरें और भी हैं...