पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • नन्हें छात्र भी बने सफाई अभियान का हिस्सा

नन्हें छात्र भी बने सफाई अभियान का हिस्सा

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
स्वच्छता के लिए जागरुकता कैंप आयोजित

स्वच्छहरियाणा, स्वच्छ भारत अभियान के छठें दिन भी शहर के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में स्वच्छता अभियान चलाया गया। छात्रों ने स्कूल आसपास की सफाई की, जागरुकता रैली, श्लोगन पेटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रबंधकों, छात्रों शिक्षकों ने अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। वहीं गुरुवार को प्रशासनिक अमला भी सफाई के काम में नजर आया। सभी शहर में सफाई करने के संकल्प के साथ जुटे रहे।

बीडीपीओ रविंद्र सिंह ने नूना माजरा गांव की गलियों में सफाई की और लोगों से घरों के आसपास गंदगी फैलाने के लिए प्रेरित किया। बीडीपीओ अपने आफिस से ही टीशर्ट पहन कर गांव में पहुंचे। उन्होंने गांव की तीन लंबी चौड़ी गलियों की सफाई की। उनका सफाई अभियान अभी चल ही रहा था कि जिला ग्रामीण अभिकरण से जिला प्रभारी एसएन कौशिक अपनी टीम के साथ वहां पहुंचे और सफाई अभियान में सहयोग किया। साथ ही गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने आसपास उगी झाड़ियों को साफ किया। इस मौके पर एबीपीओ हिम्मत सिंह, एसईपीओ संजय, जसवीर सिंह, देवेंद्र सिंह, ब्रह्मप्रकाश, मीनू, संदीप कुमार, संजय कुमार, अजीत कुमार आिद मौजूद रहे।

एसडीएम पंकज सेतिया ने सफाई अभियान का जायजा लेने के बाद कहा कि स्वच्छता अभियान की अच्छी बात यह है कि सफाई के साथ-साथ समाज में सफाई को लेकर जागरूकता रही है। उन्होंने बताया कि गुरुवार बामनौली, सौलधा, शहर के वार्ड छह, 16, 20 और 30 में विशेषतौर पर सफाई अभियान चलाया गया।

वहीं, आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर द्वारा वार्ड नंबर 15, पालिका कालोनी, किला मोहल्ला में सफाई अभियान लाया गया। इस मौके पर नवनीत सिंह ने कहा कि गलियों में काफी गंदगी फैली हुई थी, जिसे साफ किया गया और लोगों को अपने आसपास सफाई रखने के बारे में जागरुक किया गया। उनके साथ कुंती, सुदेश, रेखा, सुनीता, आशा, कमलेश, सरोज आदि मौजूद रही।

शहर के वैश्य आर्य गर्ल्स कालेज में एनएसएस यूनिट की प्रभारी शालू शर्मा स्वयं सेविकाओं द्वारा हरिनगर, देव नगर, जौहरी नगर, इंद्रा पार्क में स्वच्छता संबंधी सर्वे किया गया। अधिकतर जगह पर लोग सफाई के प्रति जागरूक नजर आए। कालेज छात्राओं ने लोगों से साफ सफाई के प्रति सचेत रहने की अपील की।

वहीं सोहटी के गवर्नमेंट हाई स्कूल में विद्यार्थियों को सफाई रखने की शपथ दिलाकर स्वच्छता अभिया