पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • गोवंशों के सींग पर लगाई जाएगी रेडियम टेप

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोवंशों के सींग पर लगाई जाएगी रेडियम टेप

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहरके गोभक्तों ने बेसहारा गोवंशों पर रेडियम टेप लगाने तथा उनके सिंगों पर पेंट करवाने, शहर में सड़कों पर घूमने वाले गोवंशों के रख रखाव की समुचित व्यवस्था कराने की मांग को लेकर सोमवार को एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। एसडीएम मनीषा शर्मा को समस्या के बारे में जानकारी देते हुए गोधन सेवा समिति के प्रधान रमेश राठी ने बताया कि पिछले दो महीने में सड़कों पर विचरण करने वाले गोवंश से टकराकर व्यक्ति भी मौत का शिकार बन रहे है। गत 8 सितंबर को भी मेला ग्राउण्ड के पास गोवंश से टकराकर एक युवक की मौत हो गई थी। रमेश राठी ने बताया कि रात के समय काले रंग के गोवंश सड़क पर बैठे दिखाई नहीं देते जिसके कारण वाहन चालक गोवेश से टकराकर चोटिल हो जाते है। गोधन सेवा समिति ने एसडीएम से मांग की है कि रात के समय गोवंश सड़क पर बैठे दिखाई नहीं देने की समस्या का समाधान करने के लिए गोवंशों के शरीर पर रेडियम टेप लगवाई जाएगी ताकि रात के समय रेडियम टेप की चमक के कारण दूर से ही सड़क पर बैठे गोवंश वाहन चालकों को नजर जाए। एक माह पहले हाइवे पर दो गायों की भी वाहनों की चपेट में आने से मौत हो चुकी है।

45 दिन में हो समाधान, नहीं तो देंगे धरना

रमेशराठी ने बताया कि अगर 45 दिन में सड़़को पर घूम रहे बेसहारा गोवशों के रख-रखाव के लिए समुचित इंतजाम प्रशासन ने नहीं किए तो शहर के गोभक्त सामाजिक संस्थाओं के सदस्य लघु सचिवालय पर धरना देंगे। ज्ञापन सौंपने वालों में गोधन सेवा समिति से गोभक्त संदीप आर्य, सुदामा तायल, संजीव मलिक, श्रीराधे गोसेवा समिति से अमित आर्य, बिजेंद्र राठी, सुशील राठी, कृष्ण चावला, सोनू बंसल, गोरक्षा सेना से अजीत दलाल, सावलियां गो-सेवा समिति मामचंद राठी, श्याम श्री गोसेवा समिति माजरा मनोज जून, हरिओम जून, शमशेर, नरेश कुमार, ललित यादव, हयूमन सोसायटी से भारत नागपाल, सुरेंद्र रोहिल्ला, मोनू जून, हरियाणा बाल्मीकि युवा सभा के प्रधान अमित कुमार आदि गोभक्त मौजूद रहे।

मृत गोवंश दफनाने के

लिए जमीन मुहैया कराने

की मांग

गोधनसेवा समिति ने डीसी आरसी बिढ़ान को झज्जर में ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि बहादुरगढ़ में मृत गोवंश को दफनाने के लिए जमीन एक जेसीबी मशीन की व्यवस्था करवा दें। गोभक्त रमेश राठी ने उपायुक्त आरसी बिढ़ान को जानकारी देते हुए बताया कि पिछले चार साल से एक गोभक्त मृत गोवंश को दफनाने के लिए मुफ्त जेसीबी मशीन की सेवा उपलब्ध करवा रहा था। अब पिछले तीन महीने से जेसीबी मशीन की मुफ्त सुविधा उपलब्ध नहीं हो पा रही जिसके कारण पिछले तीन महीने से गोधन सेवा समिति यह कार्य कर रही है। डीसी को ज्ञापन देने पहुंचे सभी गोभक्तों कहा कि वह नगर परिषद बहादुरगढ़ को मृत गोवंश दफनाने के लिए एक निश्चित स्थान मुहैया करवाने एक जेसीबी मशीन खरीदने या किराए पर लेने के आदेश नगर परिषद बहादुरगढ़ के अधिकारियों को दे ताकि मृत गोवंश दफनाने से संबंधित गोभक्तों की इन दोनों समस्याओं का समाधान हो सके।

1200 गोवंश घूमते हैं

सड़कों पर

गोधनसेवा समिति साखोंल ने ज्ञापन मे एसडीएम को बताया कि शहर की सड़कों पर 1200 बेसहारा गोवंश घूम रहा है। रोजाना कोई कोई गोवंश दुर्घटना का शिकार हो रहा है। रख रखाव के अभाव में रोजाना गोवंश कूड़ा कर्कट, थैली खाने के कारण बीमार होकर अकाल मौत का ग्रास बन रहा है। गोधन सेवा समिति ने एसडीएम से मांग करते हुए कहा कि सड़़को पर घूम रहे बेसहारा गोवशों के रख रखाव के लिए समुचित इंतजाम प्रशासन को करना चाहिए ताकि सड़कों पर घूम रहा बेसहारा गोवंश सुरक्षित रह सके।

बहादुरगढ़ .एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन देते गोभक्त।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें