• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • एक फैक्ट्री के दो दावेदार; विवाद बढ़ा, पुलिस ने दोनों पक्षों से मंगवाए कागजात

एक फैक्ट्री के दो दावेदार; विवाद बढ़ा, पुलिस ने दोनों पक्षों से मंगवाए कागजात

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कुटानीरोड पर स्थित एक फैक्ट्री को लेकर दो दावेदार सामने आने पर विवाद हो गया। दोनों फैक्ट्री पर अपना-अपना मालिकाना हक जता रहे हैं। विवाद इतना बढ़ गया कि मामला किला पुलिस चौकी तक पहुंच गया। पुलिस ने दोनों पक्षों को कागजात लेकर पेश होने की बात कही है।

एक पक्ष से उद्यमी रोशनलाल गुप्ता का कहना है कि पंजाब के तरसेम की यहां कुटानी रोड पर एक फैक्ट्री में गोयल हैंडलूम सावन ओवरसीज के नाम से दो फर्म चल रही थीं। दोनों ने फैक्ट्री की रजिस्ट्री गिरवी रखकर पंजाब सिंध बैंक से लोन लिया था। लोन नहीं चुकाने पर फैक्ट्री की 5 दिसंबर 2008 को नीलामी हुई। जिसको जाटल रोड के रमेश कुमार ने खरीद लिया। बैंक ने कब्जा दे दिया। इसके बाद रजिस्ट्री हो गई। अब तामशाबाद के जितेंद्र कोर्ट से फर्जी डिग्री करवाकर अपना मालिकाना हक जता रहे हैं। उन्होंने कब्जा करने का प्रयास भी किया। रोशनलाल गुप्ता के साथ शहर के उद्यमियों में राकेश चुघ, मोहनलाल गर्ग, अतुल गुप्ता, सुरेश गर्ग, शिव कुमार मित्तल, पवन गर्ग, पवन जांगड़ा, विनय शर्मा, संजय कालड़ा, रामरतन अग्रवाल जय विंदल सहित अन्य भी चौकी पहुंचे।

वहीं, इस बारे में जितेंद्र का कहना है कि उन्होंने यह फैक्ट्री 2007 में तरसेम से खरीदी थी। तब रोशनलाल गुप्ता तरसेम ने ही बयाना लिया था। एग्रिमेंट हो गया था। इसके बाद फर्जीवाड़ा करना शुरू कर दिया। इस पर वर्ष 2010 में कोर्ट से डिग्री करवा ली। अब दूसरा पक्ष जबरदस्ती अपना हक जता रहा है। मामले में किला चौकी इंचार्ज वीरेंद्र सिंह का कहना है कि दोनों पक्ष अपना मालिकाना हक जता रहे हैं। दोनों को कागजात लेकर बुलाया है। इसके बाद ही पता चल पाएगा कि फैक्ट्री किसकी है।

पानीपत. जमीनविवाद को लेकर एक पक्ष के रोशन लाल गुप्ता किला चौकी में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे। फोटो| भास्कर

पानीपत . जमीनविवाद में दूसरे पक्ष के जितेंद्र कागजात दिखाते हुए।

खबरें और भी हैं...