पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • सिठाना के पास खोला गया नहर बाइपास असंध रोड और हाईवे पर भीड़ कम होगी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिठाना के पास खोला गया नहर बाइपास असंध रोड और हाईवे पर भीड़ कम होगी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्लीपैरलल नहर के साथ रिफाइनरी की तरफ जाने वाले बाइपास पर सिठाना के पास रेलवे क्रॉसिंग पर लगे बैरिकेड्स सोमवार को हटा दिए गए। दिसंबर में रिफाइनरी में जाने वाली रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक लगाने की बजाय इसे पूरी तरह बंद कर दिया गया था। कई गांवों के साथ वाहनों के लिए बाइपास का रास्ता भी बंद हो गया था। लोगों की इस मांग को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से उठाया। पिछले सप्ताह डीसी चंद्रशेखर खरे ने रिफाइनरी अधिकारियों के साथ बैठक कर बैरिकेड्स हटाने के निर्देश दिए थे। सोमवार से बैरिकेड्स हटने के बाद ट्रैफिक बाइपास पर शुरू हो गया है।

जींद-पानीपत हाईवे से रिफाइनरी तक करीब 15 किलोमीटर लंबा नहर किनारे रास्ता है। दिल्ली पैरलल नहर के साथ सिंचाई विभाग की जमीन है। पानीपत-रोहतक हाईवे से रिफाइनरी तक दिल्ली पैरलल नहर के साथ तीन विभागों में सड़क बंटी है। शहर में वर्ष 1993 में असंध रोड फ्लाईओवर बना तो जींद रोड के वाहनों को नहर के साथ-साथ डायवर्ट कर गोहाना रोड की तरफ से शहर में एंट्री दी गई। इसके लिए पीडब्ल्यूडी ने 3.70 किलोमीटर लंबी सड़क बनाई और दोनों तरफ एक मीटर ऊंचाई वाली मेटल क्रैश बैरियर यानी रेलिंग लगाई। 14 साल पहले मार्केटिंग बोर्ड ने गोहाना रोड से पानीपत-रोहतक हाईवे तक नहर किनारे सड़क बनाई। जींद-पानीपत रोड से रिफाइनरी तक वर्ष 2007 में रिफाइनरी ने 8 किलोमीटर लंबी सड़क बनाई। अलग-अलग पार्ट में बनने के बाद यह मार्ग शहर का प्रमुख बाइपास बन चुका है। जींद-पानीपत हाईवे से सीधे रिफाइनरी होकर बड़ोली गांव के पास से एनएच वन पर करनाल की तरफ आसानी से निकला जा सकता है।

बाईपास पर सिठाना के पास रेलवे क्रॉसिंग पर लगे बैरिकेड्स हटा दिए गए।

रिफाइनरी में जाने वाली रेलवे क्रॉसिंग पर दिसंबर में लगाए थे बैरिकेड्स

सिठाना गांव के पास रिफाइनरी की तरफ जाने वाले रेलवे ट्रैक पर मानव रहित फाटक की वजह बताकर रिफाइनरी प्रशासन ने बैरिकेड्स लगाकर बाइपास को ही बंद कर दिया था। सिठाणा और आसपास के ग्रामीणों के साथ अमूल बठला, विक्रम सिंगला, जीवन गर्ग आदि इसे खोलने की मांग कर चुके थे। बाइपास बंद होने से बड़े वाहन गांव के अंदर से निकल रहे थे। बाइपास खुलने से शहर में भी असंध रोड और हाईवे पर भीड़ कम होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें