पुलिस के वॉट्सएप पर लोग दे रहे टूटी सड़कों की सूचना, आ रहे गुड मार्निंग- नाइट के मैसेज और चुटकुले

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
करनाल। शहर पुलिस ने छात्राओं-महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध रोकने के लिए 8570885704 वॉट्सएप नंबर जारी किया हुआ है, जो अब पुलिस कर्मियों के लिए सिरदर्द बन गया है। इस पर जिलावासी अपराधों की शिकायत भेजने के बजाए टूटी सड़कों-गली में पानी भरने की फोटो, गुड नाइट-गुड मार्निंग के मैसज के अलावा पति-पत्नी के चुटकुले भेज रहे हैं।
 
दिनभर में ऐसे ही हजारों मैसेज आते हैं। कई लोगों ने इस वॉट्सऐप नंबर को अपने ग्रुप में एड कर दिया है, जिस पर कई तरह की वीडियो अन्य मैसेज भेज जा रहे हैं। पुलिस कर्मचारी जिन्हें डिलीट करने में लगे रहते हैं। पुलिस कर्मचारियों का कहना है कि लोगों द्वारा भेजे जा रहे बेफजुल के मैसेज के कारण गंभीर सूचना छूटने का डर रहता है।

एसपी ने नवंबर 2015 में शुरू की थी सुविधा 
यह वॉट्सऐप नंबर एसपी पंकज नैन ने नंवबर 2015 में शुरू किया था, जिस पर शुरुआत में महिलाओं लड़कियों ने स्कूल कॉलेज के बाहर मनचले खड़े होने, छेड़खानी करने की शिकायतें की। उन पर कार्रवाई भी की गई। पुलिस गस्त बढ़वाई गई। लेकिन इसके बाद इस नंबर पर जिला वासी पुरानी शिकायतें डालने लगे। अब तो हद ही हो गई, लोग फोटो भेजकर लिखते हैं, हमारी गली टूटी हुई, पानी भरा हुआ है, जमीन विवाद आदि शिकायतें आने लगी हैं। सुबह होते ही गुड मार्निंग और रात को गुड नाइट के मैसेज आने लग जाते हैं। अब मैसेज रहे हैं कि पुलिस कर्मी ने उसका गलत चालान काट दिया। दूसरे जिलों के लोग भी मैसेज भेज रहे हैं।
 
ये शिकायते भेज सकते हैं जिलावासी
- जाम की सूचना दे सकते हैं। 
- दुर्घटना की दे सकते हैं सूचना 
- पुलिस कर्मी बदमतमीजी करे तो सूचना देंगे। 
 
लोगों से अपील, वे फिजूल के मैसेज डालें : एसपी
ये वॉटसएप नंबर लोगों की सुविधा के लिए बनाया है। लोगों से अपील है कि वे फिजूल के मैसेज डालें, क्योंकि इससे गंभीर सूचना छूटने का डर है। जिलावासी इस बात पर ध्यान दें तो लोगों की समस्या का जल्द समाधान हो सकेगा। -जेएसरंधावा, एसपी करनाल। 
खबरें और भी हैं...