पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कालका से शिमला दो स्पेशल ट्रेन एक मई से, रेलवे लाइनों में लगे इंसुलेटर बदले

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत.  गर्मी की छुट्टियों में वादियों की सैर करने की योजना बना रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर रेलवे मंडल इस बार कालका-शिमला ट्रैक पर दो स्पेशल लग्जरी ट्रेन चलाने जा रहा है। यह दोनों ट्रेनें डुप्लीकेट शिवालिक एक्सप्रेस के नाम से चलेंगी। जो यात्री जाने की योजना बना रहे हैं, वे जल्दी सीटों की बुकिंग करा लीजिए, क्योंकि रेलवे ने दोनों स्पेशल ट्रेनों का शेड्यूल और टाइमिंग भी जारी कर दिया है। पानीपत से सीधी कालका की ट्रेन या बस लेकर आगे की यात्रा इन दोनों ट्रेनों के माध्यम से यात्री कर सकते हैं।
 
500 अतिरिक्त यात्री टॉयट्रेन की सैर कर पाएंगे
उत्तर रेलवे मंडल के पीआरओ अजय माइकल का कहना है कि 1 मई से दोनों ट्रेन ट्रैक पर दौड़ना शुरू हाे जाएंगी। पहली डुप्लीकेट शिवालिक ट्रेन सुबह 6.30 बजे और दूसरी शिवालिक इसके एक घंटे बाद चलाई जाएगी। इन दो लग्जरी ट्रेनों के चलने से करीब 500 अतिरिक्त यात्री को टॉयट्रेन से शिमला तक सैर कर सकेंगे। जिन लोगों की शिवालिक एक्सप्रेस में वेटिंग होगी, उन्हें पहली डुप्लीकेट शिवालिक में कंफर्म सीट मिलेगी। पहली डुप्लीकेट शिवालिक एक्सप्रेस में भी वेटिंग होगी तो दूसरी डुप्लीकेट शिवालिक एक्सप्रेस में पैसेंजर को कंफर्म सीट मिल जाएगी। इस ट्रेन की ऑनलाइन बुकिंग आरक्षण सेंटरों पर भी बुकिंग होगी।  कालका से शिमला के लिए स्पेशल डुप्लीकेट एक्सप्रैस टॉय ट्रेन शुरू की है। रेल यात्रियों के टिकटों की बुकिंग क्लियर करने के लिए इस ट्रेन को चलाया है। सुबह 6:30 बजे रवाना  होने वाली ट्रेन शिमला में दोपहर 12:15 बजे पहुंचेगी। यही ट्रेन शिमला से दोपहर 3:30 बजे चलकर रात्रि 9:15 बजे कालका पहुंचेगी।
 
रेलवे लाइनों में लगे इंसुलेटर बदले
अंबाला-दिल्ली रेल मार्ग पर रेलवे इंजीनियरों की टीम ने बिजली की तारों की मरम्मत करते हुए लाइनों में लगे इंसुलेटर व लूज तारें बदली।
खबरें और भी हैं...