विज्ञापन

बाबा रामदेव के चरणों में हरियाणा सरकार, पैर छूने लगी मंत्रियों की होड़

Dainik Bhaskar

Apr 22, 2015, 12:42 AM IST

सीएम मनोहर लाल ने मंगलवार को प्रदेश के पहले आचार्यकुलम की पानीपत के डिकाडला गांव में नींव रखी।

बाल विकास एवं समाज कल्याण मंत्री कविता जैन ने बाबा के चरण स्पर्श किए। बाल विकास एवं समाज कल्याण मंत्री कविता जैन ने बाबा के चरण स्पर्श किए।
  • comment
पानीपत. सीएम मनोहर लाल ने मंगलवार को प्रदेश के पहले आचार्यकुलम की पानीपत के डिकाडला गांव में नींव रखी। देश के हर जिले में आचार्यकुलम खोलने का अभियान शुरू करने वाले योग गुरु बाबा रामदेव और भाजपा के कई मंत्री भी कार्यक्रम में शामिल रहे। इस दौरान हरियाणा सरकार के कई मंत्री बाबा रामदेव के चरणों में दिखे। कार्यक्रम की शुरुआत में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने योग गुरु रामदेव के पैर छूए। इसके बाद बाल विकास एवं समाज कल्याण मंत्री कविता जैन भी पीछे न रहीं और बाबा को चरण स्पर्श किया। वहीं, करनाल के सांसद अश्विनी चोपड़ा ने भी बाबा के चरणों में शीश नवाया।
समाज में शिक्षा और बाबा को मिलेगा मजबूत संगठन
देश के हर जिले में आचार्यकुलम खोलने का अभियान शुरू करने वाले योग गुरु बाबा रामदेव और भाजपा के कई मंत्री भी कार्यक्रम में शामिल रहे। वहीं, दूसरी ओर देशभर में आचार्यकुलम खोले जाने के मायने भी निकाले जा रहे हैं। बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण का कहना है कि दुर्भाग्य से आज देश का नेतृत्व कॉन्वेंट स्कूलों एवं ऑक्सफोर्ड, कैंब्रिज, हार्वर्ड, मैसाचुसेट्स आदि विदेशी शिक्षा संस्थानों में तैयार हो रहा है।
सामाजिक सांस्कृतिक, आध्यात्मिक, आर्थिक, व्यवसायिक, राजनीतिक, वैज्ञानिक व बौद्धिक नेतृत्व हमें आचार्यकुलम एवं अन्य ज्ञानानुष्ठानों से तैयार करना है। सभी क्षेत्रों में भारतीयता, आध्यात्मिकता व स्वाभिमान युक्त नेतृत्व तैयार करेंगे जिसमें आधुनिकता व भारतीयता का समग्र समावेश होगा। रामदेव ने विश्व में योग शिक्षा और आयुर्वेद का डंका बजाया है। पतंजलि योगपीठ के अलावा उन्होंने भारत स्वाभिमान संगठन भी खड़ा किया।
लोकसभा चुनाव से पहले इस संगठन के माध्यम से कांग्रेस का खुलकर विरोध किया। देश में भ्रष्टाचार मुक्त शासन, व्यवस्था परिवर्तन और कालेधन को लेकर आवाज उठाई। बाद में भाजपा को समर्थन दिया। देशभर में आचार्यकुलम स्वामी रामदेव को संगठनात्मक मजबूती देंगे और लोगों और देश के भविष्य का सीधा जुड़ाव उनसे होगा। स्वामी रामदेव ने भाजपा को समर्थन देकर भाजपा को सत्ता में लाने में अहम भूमिका निभाई।
ऐसे में भाजपा भी बाबा को सम्मान देने में कोई कमी नहीं छोड़ रही है। देशभर में आचार्यकुलम के माध्यम से तैयार होने वाला बड़ा संगठन साथ रहने पर भाजपा को भी राजनीतिक लाभ देगा। आचार्यकुलम में शिक्षा के साथ-साथ भविष्य के योग शिक्षक तैयार होंगे। सीधे तौर पर एलोपैथिक की दवाओ के बढ़ते कारोबार पर अंकुश लगाते हुए आयुर्वेदिक दवाइयों से इलाज को बढ़ावा दिया जाएगा। लोग बीमार ही ना हो इसके लिए याेग का घर-घर तक प्रचार प्रसार किया जाएगा।
आगे की स्लाइड्स में देखें बाबा रामदेव के चरण छूने हरियाणा सरकार के मंत्रियों में होड़ लगी रही

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी योग गुरु रामदेव के पैर छूए। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी योग गुरु रामदेव के पैर छूए।
  • comment
करनाल के सांसद अश्विनी चोपड़ा ने भी बाबा के चरणों में शीश नवाया। करनाल के सांसद अश्विनी चोपड़ा ने भी बाबा के चरणों में शीश नवाया।
  • comment
X
बाल विकास एवं समाज कल्याण मंत्री कविता जैन ने बाबा के चरण स्पर्श किए।बाल विकास एवं समाज कल्याण मंत्री कविता जैन ने बाबा के चरण स्पर्श किए।
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी योग गुरु रामदेव के पैर छूए।स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी योग गुरु रामदेव के पैर छूए।
करनाल के सांसद अश्विनी चोपड़ा ने भी बाबा के चरणों में शीश नवाया।करनाल के सांसद अश्विनी चोपड़ा ने भी बाबा के चरणों में शीश नवाया।
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें