• Hindi News
  • Haryana
  • Panchkula
  • मई में नए शिक्षा सत्र में शुरू हो जाएगा संस्कृत महाविद्यालय
--Advertisement--

मई में नए शिक्षा सत्र में शुरू हो जाएगा संस्कृत महाविद्यालय

Panchkula News - पंचकूलामें बनने वाले संस्कृत महाविद्यालय के लिए क्लासें आगामी शिक्षा सत्र से शुरू हो जाएगी। फिलहाल यह श्रीमाता...

Dainik Bhaskar

Mar 20, 2017, 03:05 AM IST
मई में नए शिक्षा सत्र में शुरू हो जाएगा संस्कृत महाविद्यालय
पंचकूलामें बनने वाले संस्कृत महाविद्यालय के लिए क्लासें आगामी शिक्षा सत्र से शुरू हो जाएगी। फिलहाल यह श्रीमाता मनसा देवी मंदिर के लक्ष्मी भवन में लगेगी लेकिन भविष्य में संस्कृत महाविद्यालय का अलग कैम्पस बनना है। यह हरियाणा का पहला संस्कृत महाविद्यालय होगा। इससे पहले देश के विभिन्न राज्यों में कुल 13 संस्कृत महाविद्यालय हैं। हरियाणा गवर्नमेंट की कुरुक्षेत्र में संस्कृत यूनिवर्सिटी बनाने की भी योजना है।

एमडीसी में बनने वाला यह संस्कृत महाविद्यालय श्रीमाता मनसा देवी श्राइन बोर्ड की तरफ से बनाया जाएगा। यह महाविद्यालय एमडीसी में करीब सात एकड़ एरिया में बनेगा। बोर्ड की आगामी नवरात्रों में जुलाई माह में महाविद्यालय का नींव पत्थर रखने की योजना है। बिल्डिंग के निर्माण में एक साल लगेगा।

श्रीमाता मनसा देवी बोर्ड के चीफ सीईओ वीजी गोयल के मुताबिक संस्कृत महाविद्यालय की क्लासें मई माह से शुरू होने जा रहे शिक्षा सत्र से शुरू कर दी जाएगी। श्रीमाता मनसा देवी मंदिर के लक्ष्मी भवन में चार से पांच कमरों में क्लासें लगेगी। इसके अलावा स्टाफ के लिए तीन से चार रूम में लक्ष्मी भवन में दिए जाएंगे। महाविद्यालय के लिए प्रिंसिपल और दो से तीन लेक्चरर भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शिक्षा सत्र शुरू होने से पहले इनकी नियुक्ति कर ली जाएगी। महाविद्यालय के लिए फर्नीचर अन्य जरूरी सामान भी अप्रैल माह में खरीद लिया जाएगा। पहले साल शास्त्री की डिग्री के लिए क्लासें शुरू होगी।

X
मई में नए शिक्षा सत्र में शुरू हो जाएगा संस्कृत महाविद्यालय
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..