पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • डूब रहे दो भाइयों की बचाई जान, मिलेगा सम्मान

डूब रहे दो भाइयों की बचाई जान, मिलेगा सम्मान

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
तीनबहादुर पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार सुबह दिल्ली रोड स्थित जवाहर लाल नेहरू नहर में डूब रहे दो सगे भाईयों की जिंदगी को बचा लिया।

दोनों भाई पूजन सामग्री डालने के लिए नहर पर आए थे और वहीं पर पैर फिसलने के कारण वे नहर में गिर गए थे। एक घर के दो चिरागों को बुझाने से बचाने वाले बहादुर पुलिसकर्मियों के इस काम की वहां मौजूद लोगों ने भी सराहना की तथा एसपी नाजनीन भसीन ने उन्हें विभागीय सम्मान दिलाए जाने की बात कही है।

बसके इंतजार में खड़े पुलिसकर्मी की वजह से बची जान : राजस्थानके भिवाडी निवासी सगे भाई अमन शर्मा मन्नू शर्मा शुक्रवार सुबह शहर के दिल्ली रोड स्थित जेएलएन नहर में पूजन सामग्री को प्रवाहित करने के लिए आए थे। अमन पूजा सामग्री को नहर के पानी में डालने के लिए नीचे गया तो उसका पैर फिसल गया और वह सीधा नहर के अंदर जा गिरा। अपने भाई को डूबते हुए देख मन्नू शर्मा उसकी तरफ भागा तो उसका भी पैर फिसल गया और वह भी नहर में जा गिरा।

नहर में डूब रहे दोनों युवक जोर जोर से चिल्लाने लगे तो नहर के पास ही बस का इंतजार कर रहे बिलासपुर ट्रैफिक पुलिस के ईएएसआई नरेंद्र कुमार ने दोनों युवकों को डूबते हुए देख लिया, और नाका पर तैनात ईएएसआई सतबीर ईएएसआई केदार को आवाज लगाई। तीनों पुलिसकर्मियों ने नहर में छलांग लगाकर दोनों सगे भाईयों को बचाया।

^दोभाईयों की जान बचाने वाले पुलिसकर्मियों ने जो बहादुरी दिखाई है उसके लिए उन्हें विभाग की तरफ से सम्मानित किया जाएगा। -नाजनीनभसीन, एसपी, रेवाड़ी।

रेवाड़ी. दिल्लीरोड पर जेएलएन नहर में डूब रहे दो भाइयों को बचाने वाले पुलिसकर्मी सतबीर केदार।