• Hindi News
  • National
  • गांधी स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि

गांधी स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गांधीजी ने दिखाई पूरे विश्व को सत्य अहिंसा की राह

राष्ट्रपितामहात्मा गांधी की 69वीं पुण्य तिथि पर सोमवार को जिला सचिवालय परिसर में डीसी डॉ. यश गर्ग की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों ने 2 मिनट का मौन रखकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी स्वतंत्रता संग्राम में बलिदान देने वाले शहीदों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

डॉ. गर्ग ने अधिकारियों कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी अन्य वीर शहीदों ने आज ही के दिन देश के लिए बलिदान दिया था तथा आज देश उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन कर रहा है। उन्होंने कहा कि गांधी जी सत्य, अमन और अहिंसा के पुजारी थे, जिनके सिद्धांत और जीवन चरित्र आज भी हम सभी के लिए प्रासंगिक हैं। सीटीएम बिजेंद्र सिंह हुड्डा ने सभी अधिकारियों कर्मचारियों को कुष्ठ रोग से पीड़ित व्यक्ति के प्रति अपनी सोच बदलने की शपथ भी दिलवाई। उन्होंने कहा कि गांधी जी कुष्ठ रोगियों के प्रति स्नेह सेवा भाव रखते थे। इसलिए उनकी पुण्यतिथि कुष्ठ दिवस के रूप में भी मनाई जाती है।

उन्होंने बताया कि कुष्ठ रोग निवारण कार्यक्रम में इस बीमारी को देश से पूरी तरह से समाप्त करना गांधी जी का सपना था तथा हमें इस सपने को साकार करने के लिए संकल्प लेना चाहिए कुष्ठरोग से पीड़ित की मदद करनी चाहिए। इस मौके पर एडीसी कैप्टन मनोजकुमार, जिला खजाना अधिकारी एसवी लांबा, डीडीपीओ आरसी शर्मा, डीएसपी गजेंद्र शर्मा सुरेश गुप्ता विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष कर्मचारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...