पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • प्रदेश का शीर्ष नेतृत्व कमजोर, इसलिए हो रही कानून व्यवस्था चौपट : मलिक

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदेश का शीर्ष नेतृत्व कमजोर, इसलिए हो रही कानून व्यवस्था चौपट : मलिक

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी | इनेलोके वरिष्ठ नेता एवं पूर्व पुलिस महानिदेशक महेंद्र सिंह मलिक ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। 24 घंटे में औसतन तीन हत्याएं, तीन डकैती तीन दुष्कर्म की वारदातें हो रही हैं। प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित हैं और ही आम आदमी। यह सब प्रदेश का शीर्ष नेतृत्व कमजोर होने के कारण हो रहा है।

वे सोमवार को गढ़ी बोलनी रोड स्थित जिला प्रधान डॉ. राजपाल यादव के कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने 25 सितंबर को चौ. देवीलाल की जयंती पर करनाल में आयोजित होने वाले सम्मान सद्‌भावना दिवस समारोह के लिए पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं को निर्देश भी दिए।उन्होंने कहा कि नेशनल क्राइम रिकार्ड के आंकड़े बता रहे हैं कि प्रदेश में सुशासन की जगह कुशासन है। 24 घंटे में महिलाओं की 144 शिकायतें आती हैं, जिनमें से मात्र 11 प्रतिशत ही दर्ज होती हैं।

इस राशि को गरीब, जरूरतमंदों किसान की भलाई के लिए लगाना चाहिए। गो-रक्षा के नाम पर उपद्रव हो रहा है। सरकार फूट डालो राज करो की नीति अपना रही है। चार दिन तक प्रदेश जलता रहा। जाति विशेष को आगे कर खून खराबा हुआ। दक्षिणी हरियाणा में हुई रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वन रैंक-वन पेंशन का वादा किया था, वह भी पूरा नहीं किया। पहली बार ऐसा हुआ है जब देश के तीनों सेना प्रमुखों ने पत्र भेज कर सातवें वेतन आयोग पर असंतुष्टि जताई है।

पूर्वडीजीपी बोले : व्यवस्था सुधारो तब बदलेगी पुलिस : पूर्वडीजीपी ने कहा कि अपराध पर अगर रोक लगानी है तो व्यवस्था बदलनी होगी। पुलिस को आम लोगों से जोड़ना होगा। आम लोगों के पास जो सूचनाएं होती है वह पुलिस के लिए सबसे ज्यादा मददगार होती हैं। राजनीतिक हस्तक्षेप बंद होना चाहिए तथा पुलिस के सभी जवानों को बेहतर तरीके से ट्रेनिंग दी जानी चाहिए। पुलिस के लिए अलग से बजट होना चाहिए। इस मौके पर पार्षद विनय यादव, टेकचंद सैनी, रजवंत डहीनवाल, हरीश कुमार वरुण मुख्य तौर पर मौजूद रहे।

रेवाड़ी. इनेलोकार्यालय में पत्रकारवार्ता करते पूर्व डीजीपी महेंद्र सिंह मलिक।

सीएम सिटी में होगा कार्यक्रम कई दिग्गज होंगे शामिल

उन्होंनेकहा कि करनाल में आयोजित होने वाले समारोह में प्रदेश भर से लाखों लोग शामिल होंगे। पहले पूर्व सीएम के शहर रोहतक में समारोह किया था, अब इनेलो वर्तमान सीएम के शहर में समारोह कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें