पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • छठे दिन भी कई संस्थानों ने लगाई झाड़ू

छठे दिन भी कई संस्थानों ने लगाई झाड़ू

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रोहतक। स्वच्छता अभियान के लिए गांव करोंथा में स्कूली बच्चों ने रैली निकाल समाज को स्वच्छ रखने का संदेश दिया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल द्वारा आयोजित इस रैली का नेतृत्व प्राचार्य चै|य शर्मा ने किया। रैली के दौरान बच्चों ने गलियों सार्वजनिक स्थानों पर लोगों से घरों में सफाई कर अभियान से जुड़ने की अपील की। इस मौके पर रैली समन्वयक सुरेंद्र हुड्डा, प्रभारी मनोज सहरावत, विजयपाल, जगवीर सिंह सहित शिक्षक उपस्थित रहे। रैली के बाद गांव प्रधान ने इस उत्कृष्ट कार्य के लिए बच्चों की सराहना की। साथ ही शिक्षकों को सम्मानित भी किया।

एनएसएसकैंप में चला स्वच्छता अभियान

श्रीलाल नाथ हिंदू कॉलेज में चल रहे एनएसएस कैंप के दौरान स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान कैंप में विद्यार्थियों ने कॉलेज परिसर में सफाई की। महिला विभाग की कार्यक्रम अधिकारी डाॅ. शिखा फौगाट ने सफाई की महत्ता के बारे में बताया। सफाई में करीब 110 स्वयंसेवियों ने भाग लिया।

वहींं, विश्वकर्मा सीनियर सेकंडरी में स्वच्छता अभियान के छठे दिन बच्चों ने सफाई के लिए पोस्टर बनाए। इसके अलावा स्कूल में निबंध प्रतियोगिता जागरूक रैली का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं में विजेता छात्रों को स्कूल की ओर से पुरस्कृत किया गया। पोस्टर मैकिंग में प्रवीन ने प्रथम स्थान हासिल किया। वहीं निबंध में कपिल को पहला स्थान मिला।

कबीरकॉलोनी में हुई सफाई

वेऑफ लाइफ सोसायटी हरियाणा ग्रामीण विकास समिति के संयुक्त तत्वावधान में कबीर कॉलोनी में सफाई अभियान चलाया गया। इसके तहत कॉलोनी में जगह-जगह कचरे के ढेर हटाए गए। समिति के प्रदेशाध्यक्ष एड. किरण श्योराण ने अभियान में शामिल होने और घरों से सफाई की शुरुआत की अपील की। वहीं सोसायटी के अध्यक्ष रुपेश कुमार श्योराण ने प्रवासी मजदूरों से सफाई को लेकर बातचीत की।

इस मौके पर रामकिशन राणा, भारत सबरवाल, प्रशांत कुमार, सुबेदार जगबीर मलिक, हवासिंह सैनी, ईश्वर गिरोह, सुबेदार प्यारे लाल दहिया सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

वैश्य कॉलेज में भी चली झाड़ू

शहरके वैश्य महाविद्यालय में चल रहे सात दिवसीय सफाई अभियान के छठवें दिन सफाई की गई। उपप्राचार्य प्रो. आरए भारद्वाज ने सफाई को लेकर विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम में एनएसएस के स्वयंसेवियों ने भी सहयोग दिया। इस मौके पर डॉ. विनीता बाल