समान काम समान वेतन की मांग पर प्रदर्शन

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
समानकाम समान वेतन की मांग श्रीनगर कॉलोनी में दो मिस्त्रियों के साथ घर में घुसकर मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर सीटू कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर सीएम को ज्ञापन भेजा। प्रदर्शन का नेतृत्व सीटू राज्य उपप्रधान रामचन्द्र सिवाच जिला सचिव प्रकाशचंद्र ने किया।

प्रदर्शन से पहले सीटू कार्यकर्ता मानसरोवर पार्क में एकत्रित हुए। सीटू जिला सह-सचिव कामरेड विनोद ने कहा कि केवल निजी क्षेत्र में समान काम समान वेतन के बने कानून संविधान की मूल अवधारणा का उल्ल्घंन हो रहा है बल्कि सरकारी विभागों में भी हालात बेहद खराब है। वन मजदूरों, सफाई कर्मियों, ठेका मजदूरों, चौकीदार मामूली वेतन में काम कर रहे हैं। उद्योंगो में हालात और भी ज्यादा खराब है जहां पूरा वेतन है और ही किसी तरह की रोजगार सुरक्षा। प्रदर्शन के बाद जिला परिषद के डिप्टी सीईओ नरेन्द्र के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजे गए। प्रदर्शन को सीटू जिला उपप्रधान रणधीर सीसर, जिला सहसचिव कमलेश लाहली, चौकीदार सभा के प्रधान भगत सिंह, धर्मबीर, रामनिवास, रोशनी, नरेश शिमली, संजीव सिंह, राजेन्द्र बोहर, बलवान, बिजेंद्र ने भी संबोधित किया।

पुलिस पर लगाए आरोप

भवननिर्माण कामगार यूनियन के जिला प्रधान सतपाल ने कहा कि मारपीट में दोनों भाइयों को चोटें आईं। उन्होंने आरोप लगाए कि 24 घंटे तक पुलिस ने घायलों की किसी भी प्रकार की मेडिकल जांच इलाज नहीं करवाया। मजबूरी में उनको प्राइवेट एमएलआर कटवानी पड़ी। हैरानी की बात यह है कि चोरी के मामले में चोटिल मजदूरों पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है, जबकि 19 नवम्बर को लिखित शिकायत के बावजूद भी मारपीट करने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

रोहतक. मांगोंको लेकर प्रदर्शन करते सीआईटीयू के सदस्य।

आक्रोश

खबरें और भी हैं...