• Hindi News
  • दोस्त से प्रभावित हो शॉटगन थामी, अब भारतीय टीम लक्ष्य

दोस्त से प्रभावित हो शॉटगन थामी, अब भारतीय टीम लक्ष्य

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कुश्ती,एथलेटिक्स, कबड्‌डी और बैडमिंटन जैसे खेलों में अग्रणी रोहतक जोन के खिलाड़ियों ने अब शूटिंग में भी धाक जमाना शुरू कर दिया है। भाजपा नेता बलराज कुंडू के पुत्र विश्वा ने हाल ही में राजस्थान के जयपुर में राष्ट्रीय जूनियर शॉटगन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत इसे साबित कर दिखाया है। शुक्रवार को विश्वा के शहर आगमन पर जबरदस्त काफिला निकाला गया। तिलियार लेक से लेकर भिवानी स्टैंड सहित शहर के तमाम रास्तों से गुजरने वाले काफिला को देख हर कोई 15 वर्षीय विश्वा की उपलब्धि पर गर्व महसूस कर रहा था। ‘दैनिक भास्कर’ से विशेष बातचीत में विश्वा ने कहा कि डेढ़ वर्ष पहले गुड़गांव निवासी दोस्त से इंस्पायर होकर उसने शॉटगन थामी। पहले स्टेट और फिर नेशनल इसी बीच विश्वा ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भी दो सिल्वर मेडल पर कब्जा किया है। चंद माह की प्रैक्टिस में ही शीर्ष स्तर की प्रतियोगिताओं में जीत हासिल करने वाले विश्वा के हौसले बुलंद हैं। 25 जनवरी से नई दिल्ली में होने जा रहे भारतीय टीम के ट्रायल के लिए उसने दम भरना शुरू कर दिया है।

पापा का सपना देश के लिए लाऊं मेडल

विश्वाकहते हैं, ‘पापा का सपना है कि मैं विदेशों से देश के लिए मेडल लेकर आंऊ। इस सपने को पूरा करने का वक्त भी नजदीक है। इसलिए अब मेरा पूरा ध्यान इंडियन टीम के ट्रायल पर है।’ उन्होंने उम्मीद जताई है कि वे टीम में जगह बनाकर ही रहेंगे। बता दें कि विश्वा आठवीं कक्षा से शॉटगन की प्रैक्टिस नई दिल्ली में कर रहे हैं। वे बसंतकुंज स्थित जीडी गोयनका स्कूल में 10वीं के छात्र हैं। कोच पीएस सोडी उरुसतम के मार्गदर्शन में विश्वा शूटिंग के गुर सीख रहा है। इससे पहले विश्वा ने फिनलैंड में हुई अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप में दो सिल्वर दिल्ली में हुई स्टेट चैंपियनशिप में जीत हासिल की है।

रोहतक. जयपुरसे राष्ट्रीय जूनियर शॉटगन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत कर लौटे खिलाड़ी विश्वा के स्वागत में निकलता काफिला।

शहर के खिलाड़ियों के लिए

प्रेरणा बना चैंपियन

20दिसबंर को संपन्न हुई राष्ट्रीय जूनियर शॉटगन चैंपियनशिप में हरियाणा से भाली आनंदपुर निवासी विश्वा कुंडू ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए पहली बार जिले को मेडल दिलाया। अभी तक दिल्ली से सटा इलाका शूटिंग को लेकर प्रसिद्ध था, लेकिन अब रोहतक के खिलाड़ियों में भी इसके प्रति दिलचस्पी बढ़ी है। विश्वा के कारण शहर के खिलाड़ी भी इस खेल की ओर प्रेरित हो रहे हैं। भाजपा नेता बलराज कुंडू ने अपने बेटे की उपलब्धि पर अठगामा पंचायत भवन को एक लाख मोखरा गऊशाला को पचास हजार रुपए दान दिए। इस अवसर पर मास्टर धर्मपाल सिंह, जिले सिंह कुंडू, समुंद्र सिंह, कर्मवीर, परमवीर टेकना, राजेश कौशिक, मोती सिंह, पन बल्हारा, मुकेश कटारिया, रघुबीर सिंह युवा एकता मंच बहु अकबरपुर की तरफ से भी खिलाड़ी का स्वागत किया गया।