• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • रेलवे और आईओबी के बीच होगा बास्केटबाल का फाइनल

रेलवे और आईओबी के बीच होगा बास्केटबाल का फाइनल

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बॉस्केटबॉल क्लब ऑफ हरियाणा की राजीव गांधी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में चल रहे ऑल इंडिया बॉस्केट बॉल टूर्नामेंट के चौथे दिन रोचक मुकाबले हुए। मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा रहे, जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर एलपीएस बोसार्ड के प्रबंध निदेशक राजेश जैन उपस्थित रहे।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि उन्होंने अपने शासनकाल में खिलाड़ियों के लिए योजनाएं चलाई। इनका परिणाम यह रहा कि विदेशों से हमारे खिलाड़ी सोना जीतकर लाने लगे थे, लेकिन जब से भाजपा सरकार बनी है तब से खेलों की तरफ कोई विशेष ध्यान नहीं दिया जा रहा।

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री ने बॉस्केट में गोल करने की चार बार कोशिशें की, लेकिन एक बार भी गोल करने में सफल नहीं हो सके। जिस पर जनता ने हूटिंग कर दी। शनिवार को पहला सेमिफाइनल मैच इंडियन रेलवे इंडियन एयरफोर्स के बीच रहा। इसमें इंडियन रेलवे ने इंडियन एयरफोर्स को सिर्फ 4 प्वाइंट्स से हराया। मैच के शुरूआती दौर में इंडियन एयरफोर्स की टीम ने 2 प्वाईंट की बढ़त बना ली थी, लेकिन मैच के चौथे क्वार्टर में रेलवे ने जोरदार वापसी करते हुए गगन के अनुभवी खेल की बदौलत मैच जीत लिया। खेल के अंत में रेलवे का स्कोर 99 प्वाईंट इंडियन एयर फोर्स का 95 रहा।

जीवन सतनाम के 18-18 प्वाइंट

दूसरामैच इंडियन ओवरसीज बैंक (आईओबी) पंजाब के बीच खेला गया। इसमें आईओबी ने पंजाब को 65-56 के स्कोर से हराया। आईओबी के खिलाड़ी जीवन नाथन ने सर्वाधिक 18 पंजाब के सतनाम सिंह ने 18 प्वाईंट गोल किये। हॉफ टाइम स्कोर 34-33 रहा। आयोजन सचिव सुधीर हुड्डा ने बताया कि रविवार को दोपहर बाद 3 बजे विजेता टीमों के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा।

रोहतक. राजीवगांधी खेल स्टेडियम में आयोजित ऑल इंडिया बास्केटबाल टूर्नामेंट के दौरान खेल का शुभारंभ करते पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा।

खबरें और भी हैं...