पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी मिलकर करेंगे प्रदीप हुड्‌डा स्पर्धा का आयोजन

पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी मिलकर करेंगे प्रदीप हुड्‌डा स्पर्धा का आयोजन

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सोनीपतके सीआरजेड स्कूल के मैदान से अभ्यास कर राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर की बुलंदियों को छूने वाले खिलाड़ी चाहते हैं कि भविष्य में भी जिले के खिलाड़ियों की प्रतिभा की चमक यूं ही बरकरार रहे। इसी सोच के साथ सोनीपत में 23 फरवरी से राष्ट्रीय स्तरीय हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता 26 फरवरी तक होगी। जिसमें क्षेत्र की उभरती आठ से दस टीमों को बुलाया गया है।

महत्वपूर्ण बात यह है कि यहां उभरते खिलाड़ियों को मौका देने के लिए इसे अंडर 21 तक सीमित किया गया है ताकि उभरती प्रतिभाओं को खुद को साबित करने के लिए बढ़िया मंच मिल सके। वरिष्ठ हॉकी कोच एनके गौतम पूर्व हॉकी खिलाड़ी जितेंद्र ने बताया कि यह प्रतियोगिता खिलाड़ी प्रदीप हुड्डा की स्मृति में आयोजित की जा रही है।

इस प्रतियोगिता में साई सोनीपत, सीआरजेड, हरियाणा हॉकी एकेडमी, कुरुक्षेत्र साई, एसटीसी पटियाला, डेरा सच्चा सौदा सिरसा, 40 एचएल दिल्ली, रोहतक एवं करनाल की टीमें भाग लेगी।

इस बार यह प्रतियोगिता सेक्टर चार स्थित खेल विभाग के स्टेडियम में आयोजित किए जाने की तैयारी है। क्योंकि वहीं एस्ट्रो टर्फ की सुविधा उपलब्ध है। साल दर साल प्रतियोगिता का जहां स्तर बढ़ रहा है तो वहीं मौजूदा हॉकी के लिए एस्ट्रो टर्फ भी एक अनिवार्य जरूरत बन रही है। ऐसे में खिलाड़ी अपनी प्रतिभा के साथ न्याय कर सके इसके लिए प्रतियोगिता का आयोजन एस्ट्रो टर्फ पर करवाने का विचार किया जा रहा है।

आयोजन समिति के सदस्य जितेंद्र ने बताया कि इसका उद्देश्य सिर्फ वार्षिक खेल प्रतियोगिता आयोजित कराना भर नहीं है, बल्कि भविष्य के सितारों के लिए प्रोत्साहन की योजना बनाना भी है। इसी प्रतियोगिता के दौरान जरूरतमंद प्रतिभावान खिलाड़ियों को मदद देने की योजना भी बनेगी। यही कारण है कि प्रतियोगिता संचालन में सोनीपत के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मनदीप आंतिल, भारत छिक्कारा, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी राजेश चौहान, सुरेंद्र कुंडू, अजय सरोहा, हरीश, संदीप शौकीन, संदीप भी सहयोग देते हैं।

अच्छी पहल

खबरें और भी हैं...