पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राॅड से हमला कर पड़ोसी का मर्डर, बाद में थाने पहुंच किया सरेंडर

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नेरचौक. बल्हघाटी के स्यांह गांव में जमीनी विवाद पानी की निकासी को लेकर दो परिवारों के बीच में हुए झगड़े में एक व्यक्ति की मौत हो गई। दोनों परिवार एक दूसरे के पड़ोसी बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार स्यांह गांव में ब्रेस्तू राम कर्म चंद के बीच घर के साथ गंदे पानी की निकासी के लिए बनाई गई ड्रेनेज में पानी डालने जमीन से संबंधित विवाद को लेकर झगड़ा हुआ। इसमें आरोपी कर्म चंद ने ब्रेस्तु राम पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया। इस हमले में ब्रेस्तु राम की मौत हो गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 
 
7 दिन पहले हुई थी हार्ट सर्जरी: गौरतलबहै कि ब्रेस्तु राम हार्ट पैसेंट था और लगभग एक सप्ताह पहले ही हार्ट की सर्जरी भी उसकी हुई थी। सुरेश कुमार ने बताया कि घर के समीप बनी जिस डैनेज में बेस्ट पानी को डालने के लिए यह विवाद चल रहा था वह आईपीएच द्वारा बनाई गई है और गांव के अन्य घरों का बेस्ट पानी भी इसी ड्रैनेज में जाता है। 
 
मामले की सूचना मिलने पर मामले की गंभीरता को देखते एएसपी मंडी कुलभूषण वर्मा अपनी टीम सहित स्वयं मौके पर पहुंचकर मामले की जांच करने में जुटे हुए हंै। हत्या के आरोपी कर्म चंद ने स्वयं थाने में जाकर सरेंडर कर लिया है। एएसपी कुलभूषण वर्मा ने बताया कि प्राथमिक सूचना के आधार पर पुलिस ने इस संबंध में धारा 341, 323 34 के तहत मामला दर्ज किया था, लेकिन ब्रेस्तू राम की मौत हो जाने पर पुलिस ने मामले को धारा 302 में तबदील करके जांच शुरू कर दी है। झगड़े का कारण जमीनी विवाद है जो घर के नजदीक बनी हुई एक नाली को लेकर था। पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

ब्रेस्तु राम के भतीजे सुरेश कुमार ने पुलिस थाना रती को दी अपनी शिकायत में बताया कि कर्म चंद ने उनके चाचा ब्रेस्तू राम का विवाद के चलते मर्डर कर दिया है। 
 
2 साल से चल रहा था विवाद 
 
स्यांहगांव में दो पड़ोसी परिवारों में लगभग दो साल से घर से निकलने वाले बेस्ट पानी की निकासी जमीन से संबंधित मामले को लेकर विवाद चल रहा था। इसके चलते शुक्रवार दोपहर बाद दोनों परिवारों के बीच झगड़ा हो गया। इसी दौरान झगड़े में कर्म चंद ने ब्रेस्तू राम पर लोहेनुमा रॉड से हमला कर दिया। इसमें ब्रेस्तू राम गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजनों की ओर से घायलावस्था में ब्रेस्तु राम को स्थानीय निजी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 
 
खबरें और भी हैं...