• Hindi News
  • Boxing Competition,victory, Shimla, Himachal

बॉक्सिंग कॉम्पटीशन: 49 में टेकचंद, 56 किलो भार वर्ग में शिवांशु की जीत

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शिमला.इंदिरा गांधी खेल परिसर में रविवार को जिला बॉक्सिंग प्रतियोगिता शुरू हुई। दो दिवसीय प्रतियोगिता जिला शिमला बॉक्सिंग एसोसिएशन की ओर से करवाई जा रही है। रविवार को शुरू हुई प्रतियोगिता में एचपी यूनिवर्सिटी खेल विभाग के निदेशक डॉ. रमेश चौहान ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। बॉक्सिंग प्रतियोगिता में जिला शिमला के सीनियर वर्ग के 72 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। पहले दिन हुए मैचों के 49 किलो भारवर्ग में जिला शिमला के टेकचंद ने नारकंडा के हेमंत को हराया। एपीजी यूनिवर्सिटी के सरोज ने रोहडू के सीमा कॉलेज के अमीचंद को शिकस्त दी।
जांगला कॉलेज के प्रदीप ने नारकंडा के साहिल को, रामपुर के विजय ने शिमला के आशीष, सीमा कॉलेज के विजय ने एपीजी के राज को हराया। वहीं 52 किला भारवर्ग में नारकंड़ा के आशीष ने कोटगढ़ के अंकुश को हराया।
56 किलोग्राम भार वर्ग में पहला मुकाबला एपीजी यूनिवर्सिटी के शिवांशु और रामपुर के देशराज के बीच में हुआ, जिसमें शिवांशु ने शानदार खेल दिखाते हुए देशराज को हराया। इसी भार वर्ग के अन्य मुकाबलों में रामपुर के टिक्कम ने एजी ऑफिस के नवीन को, शिमला अभीत ने रामपुर नेत्र बहादुर, सीमा कॉलेज के तरुण ने शिमला के मोहित, रामपुर के मनोज ने नारकंडा रूसीन श्याम, नारकंडा के वीर ने शिमला के हिमांशु को हराया।
वहीं 60 किलो भारवर्ग में रामपुर के प्रताप ने शिमला के दीपक को, जांगला के लाल सिंह ने नारकंडा के जतिन, एपीजी के रंजन ने रामपुर के बीटू, शिमला के मेहरचंद ने नारकंडा के टेकचंद, सीमा कॉलेज के पंकज ने नारकंडा के घनश्याम और रामपुर के दीपक ने जांगला के सचिन को हराया। 64 किलो भारवर्ग में एपीजी के अंकित ने शिमला के रूप लाल को और 69 किलो भारवर्ग में शिमला के पृथ्वीराज ने रामपुर के सुशांत को शिकस्त दी। जिला शिमला बॉक्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र शांडिल ने कहा कि प्रतियोगिता के बाकी मैच सोमवार को करवाए जाएंगे और विजेताओं को सर्टिफिकेट और मेडल दे कर सम्मानित किया जाएगा।