पंच में है दम: अमित बने बेस्ट बॉक्सर

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शिमला.इंदिरा गांधी खेल परिसर में करवाई गई जिला स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबलों में सोमवार को जिले के मुक्केबाजों ने एक दूसरे को कांटे की टक्कर दी। दो दिवसीय इस प्रतियोगिता आखिरी दिन सभी भार वर्गो के फाइनल मुकाबले खेले गए। इनमें इंदिरा गांधी खेल परिसर के अमित को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बेस्ट बॉक्सर के खिताब से नवाजा गया।
अपने वर्ग में गोल्ड मेडल जीतने वाले अमित ने पूरी प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में खेल परिसर के मुक्केबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ओवरऑल ट्रॉफी पर भी कब्जा जमाया।
विजेता किए सम्मानित
उधर, प्रतियोगिता में पहली बार हिस्सा ले रही एपीजी यूनिवर्सिटी की टीम भी उपविजेता बनने में कामयाब रही। खेल परिसर के उप निदेशक चमन सिंह धौल्टा ने सभी विजेता खिलाड़ियों को मेडल देकर सम्मानित किया। इनमें ज्यूरी के इशांत को बेस्ट लूजर के खिताब से नवाजा गया।
इन्होंने मारा गोल्डन पंच
49 किलोग्राम भार वर्ग के लिए सोमवार को करवाए गए फाइनल मुकाबले में एपीजी यूनिवर्सिटी के सरोज ने शिमला के विशाल को मात देकर पहला स्थान हासिल किया। 52 किलोग्राम भारवर्ग में शिमला के अमन ने रामपुर के राहुल को हराकर बाजी मार ली। 56 किलोग्राम भारवर्ग में शिमला के अमित ने नारायण के टिकम को हराया। 60 किलो वर्ग में एपीजी यूनिवर्सिटी के अंकित ने रामपुर के सुबेश को मात दी। खेल परिसर के सुरेंद्र ने 69 किलो भारवर्ग में रामपुर के बंयत सिंह को हराकर गोल्ड मेडल हासिल किया। 75 किलोग्राम वर्ग में शिमला के विवेक ने रामपुर के हेमराज को हरा दिया। सीमा कॉलेज के अभिषेक ने 80 किलो भार वर्ग के फाइनल मुकाबले में शिमला के पुष्कर को हराने में कामयाबी हासिल की। 91 किलोग्राम वर्ग में रामपुर के दीक्षित ने नारायण के सुधीर को हरा दिया।
आगे क्या
प्रतियोगिता में विजेता रहे बॉक्सर अब राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में अपना दम दिखाएंगे स्टेट चैंपियनशिप 30 सितंबर से हमीरपुर में आयोजित की जानी है। जिला बॉक्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र शांडिल ने बताया कि विजेता खिलाड़ी इस चैंपियनशिप में शिमला की ओर से प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार भी उनकी टीम दमदार प्रदर्शन करेगी और इसके लिए खिलाड़ियों को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।