• Hindi News
  • Cheif Minister Worship At Jwalamukhi Temple

मुख्यमंत्री ने ज्वालामुखी में माथा टेका

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
धर्मशाला। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मकर संक्रांति के उपलक्ष्य पर रविवार सुबह प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना की।
मुख्यमंत्री ने स्थानीय विधायक संजय रतन और मंदिर न्याय को मंदिर के प्रवेश द्वार के समीप मार्ग पर छत लगाने का कार्य प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इससे श्रद्धालुओं को बारिश और धूप में किसी तरह की असुविधा नहीं होगी।
डीसी कांगड़ा एवं मंदिर न्यास समिति के अध्यक्ष सी पालरासू ने मुख्यमंत्री को मां ज्वालाजी की फोटो भेंट की। इस अवसर पर कांगड़ा के पूर्व विधायक सुरेंद्र काकू सहित प्रशासनिक अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
कार्यक्रम में हुए शामिल
शनिवार देर शाम मुख्यमंत्री ने ज्वालामुखी में विकास एवं चेतना मंच द्वारा लोहड़ी पर्व पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में शिरकत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे पिछले कई वर्षो से मंच द्वारा लोहड़ी पर आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेते रहे हैं, हर वर्ष इसमें नवीनता देखने को मिलती है।
हमारे देश में विभिन्न त्योहार मनाए जाते हैं, जो भारत की जनता को एकता के सूत्र में पिराते हैं। हिमाचल की संस्कृति एवं परंपराएं बहुत समृद्ध एवं अनूठी हैं। इस प्रकार के मंच लोक संस्कृति व परंपराओं के संरक्षण एवं संवर्धन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
ज्वालामुखी के विधायक और विकास एचं चेतना मंच के संस्थापक अध्यक्ष संजय रतन ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए जाएंगे।
इस अवसर पर सुलह के विधायक जगजीवन पाल, जयसिंहपुर के विधायक यादवेंद्र गोमा, जसवां के पूर्व विधायक निखिल राजौर, कांगड़ा के पूर्व विधायक सुरेंद्र काकू, कांग्रेस नेता ब्रिगेडियर राजेंद्र ¨सह राणा, जगदीश सपहिया सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।