निर्माण काम में बाधा: डेढ़ साल में न पार्किंग, न बनी सराय

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

हमीरपुर। स्थानीय मेन बाजार में बनाए जानी वाली सराय निर्माण और पार्किंग पिछले डेढ़ साल से ठेकेदार और नगर परिषद के बीच आपसी विवाद में ही झूल रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेमकुमार धूमल ने डेढ़ साल पहले इसका शिलान्यास किया था। यह योजना इसलिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि मिडिल बाजार में पार्किंग की समस्या बेहद गंभीर है। बीच में इसका निर्माण कार्य ही रुका पड़ा।

यहां वर्षों पुरानी सराय को उखाड़ा गया है। अब इतना समय बीत जाने पर इनकी निर्माण लागत में भी वृद्धि होने से इसके पूरे निर्माण पर सवाल उठने लगे हैं। नगर परिषद ने करीब 45 लाख का कार्य यह ठेकेदार को अवार्ड किया था। इसमें दो दुकानें दो फ्लोर पार्किंग सुविधा व एक बड़ा हाल बनाया जाना है।

ठेकेदार की पैमेंट रोकी

अभी तक एक दुकान का निर्माण किया गया है। दूसरी दुकान का कार्य पूरा नहीं हो पाया। नगर परिषद ने कार्य को लेकर ठेकेदार की पैमेंट रोक दी थी। विवाद ज्यादा बढ़ता रहा तो निर्माण काम भी रुक गया। अब नगर परिषद भी सभी औपचारिकताएं पूरी करने में जुटी हुई हैं। इसमें जो कार्य अवार्ड हुआ है, उसके तहत जो पैमेंट ठेकेदारी की रोकी गई थी। उसकी डिटेल भी तैयार हो रही है। पार्किंग योजना के तहत नगर परिषद ने इसके बजट का प्रावधान किया था। अब कार्य शुरू होने पर ही ठेकेदार को भी पैमेंट होगी।