• Hindi News
  • Dispute Over Electricity Bill, Female Hostage, Crime, Shimla, Himachal

बिजली बिल पर विवाद, महिला किराएदार को बंधक बनाया

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शिमला.टूटीकंडी में एक मकान मालिक ने महिला को काफी देर तक बंधक बनाकर रखा। बालूगंज पुलिस ने मौके पर पहुंच कर महिला को छुड़ाया। महिला के साथ मारपीट भी हुई। पुलिस ने रिपन अस्पताल में बाकायदा इसका मेडिकल कराया, लेकिन बाद में केस दर्ज कराने के बजाय समझौता करा दिया। महिला एक सैनिक की पत्नी है और उसका पति असम में पोस्टेड है। मकान मालिक और महिला के बीच बिजली के बिल को लेकर विवाद हुआ था।
मारपीट, फिर कमरे में बंद
मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को टूटीकंडी के पास एक मकान मालिक और उसकी किराएदार महिला के बीच मारपीट हो गई। महिला के साथ धक्का-मुक्की हुई और उसे उसके कमरे में कुंडा लगाकर बंद कर दिया गया। महिला ने फोन से इसकी शिकायत बालूगंज पुलिस को दी। बालूगंज थाने से एक जांच अधिकारी और एक महिला कांस्टेबल को मौके पर भेजा गया। पुलिस ने दरवाजे का कुंडा खोलकर महिला को आजाद करवाया। इसकी बाद महिला ने पुलिस को उसके साथ हुई मारपीट की बात बताई। महिला ने बताया कि मकान मालिक उससे 5000 रुपए बिजली का जबरदस्ती बिल जमा करवाने को लेकर दबाव डाल रहा था।
महिला का कहना था कि बिजली का इस्तेमाल 5 दुकानों के अलावा कई किराएदार करते हैं। ऐसे में सिर्फ वही क्यों इस बिल को जमा करे। महिला के शरीर पर कई जगह खरोंचे आई हुई थी। पुलिस ने महिला का मेडिकल करवा दिया, लेकिन बाद में केस दर्ज नहीं किया। सूत्र बताते हैं कि बाद में पुलिस ने ही इस महिला पर केस न दर्ज करने का दबाव बनाया और माफीनामा लिखवा कर मामले को रफा-दफा करवा दिया गया। पुलिस के रवैये से महिला भी हैरान थी। बालूगंज के थाना प्रभारी गोपाल वर्मा ने कहा कि उनके ध्यान में ऐसा कोई मामला नहीं है।
अनाडेल
अनाडेल में तीन दिन पहले ही मकान मालिक द्वारा किराएदार को गोली मारने की घटना हो चुकी है। इस आरोप में मकान मालिक गिरफ्तार है, जबकि किराएदार अस्पताल में भर्ती है। कसुम्पटी के परिमहल में भी एक मकान मालिक ने महिला का सामान सड़क पर फेंक दिया था। मामला जब पुलिस में पहुंचा तो मकान मालिक को माफी मांगनी पड़ी।
आज पेश होगा मकान मालिक
अनाडेल में अपने किराएदार पर बंदूक से गोली चलाने वाला मकान मालिक को आज पुलिस अदालत में पेश करेगी। इससे पहले उसे दो दिन के पुलिस रिमांड में भेजा गया था। मकान मालिक पर हत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज किया गया है। गौर रहे कि शहर के साथ लगते अनाडेल में किराए के मकान में रहने वाले राजकुमार पर शुक्रवार को उनके ही मकान मालिक ने हमला किया। इस कारण वह गंभीर से जख्मी हो गया। मकान मालिक ने उसकी टांग पर गोली चला दी। दोनों के बीच मकान को खाली करवाने को लेकर विवाद हुआ था। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।