पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Firstly Ganesh Raped The Girl In Her Home And Then Tried To Kill Her

पहले घर में घुस लूटी अस्मत और फिर जान से मारने की कोशिश कर डाली

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
धर्मशाला। फास्ट ट्रैक कोर्ट धर्मशाला ने युवती से दुष्कर्म और फिर जान से मारने के प्रयास में दोषी को 7 साल के कठोर कारावास और 14 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है।
असिस्टेंट पब्लिक प्रॉसिक्यूटर गीतरंजन भारद्वाज ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि कंडवाल पुलिस चौकी में दर्ज शिकायत के अनुसार 7 सितंबर 2011 को नूरपुर तहसील के कुत्तान गांव के गणेश उर्फ बाबा ने युवती के घर में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया तथा बाद में उसे जान से मारने का प्रयास किया।
आरोपी ने पीड़ित युवती के घर में लूटपाट भी की थी। कंडवाल पुलिस ने दर्ज शिकायत के आधार पर मामले की जांच कर चालान न्यायालय में पेश किया था। बुधवार को फास्ट ट्रैक कोर्ट धर्मशाला के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डीआर ठाकुर ने 20 गवाहों के बयानों के आधार पर आरोपी गणेश उर्फ बाबा को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई।
न्यायाधीश ने आरोपी को आईपीसी की धारा 376/511 के तहत 5 साल के कठोर कारावास व 2 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई, जुर्माना अदा न करने पर 6 माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।
आईपीसी की धारा 307 के तहत 7 वर्ष के कठोर कारावास व 5 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई, जुर्माना अदा न करने पर आरोपी को एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।
इसके अतिरिक्त आईपीसी की धारा 394 के तहत 7 साल के कठोर कारावास और 5 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई, जुर्माना अदा न करने पर एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।