• Hindi News
  • Himachal Will Become The Country's First CCTV State

प्रदेश बनेगा देश का पहला सीसीटीवी राज्य

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
धर्मशाला। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था को अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। प्रदेश शांति और कानून प्रिय राज्य होने के साथ-साथ विश्व का पर्यटक स्थल भी है।
सुरक्षा के लिए सरकारी व गैर-सरकारी संस्थानों सहित निजी होटलों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। प्रदेश देश का पहला राज्य होगा जहां लोगों की हिफाजत के लिए व्यापक स्तर पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। वीरभद्र शुक्रवार को सिद्धबाड़ी के जारोवर स्टेडियम में सम्मान में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए बोल रहे थे।
प्रदेश को ऊपरी और निचले में बांटना घातक, भाजपा करती आई है इस पर राजनीति
वीरभद्र ने कहा कि मैं क्षेत्र और जाति की राजनीति में विश्वास नहीं रखता। प्रदेश का सर्वागीण विकास मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है। देश व प्रदेश को धर्म, जाति व क्षेत्रवाद के नाम पर बांटने वाले हमारे दुश्मन हैं। ऊपरी व निचले हिमाचल के नाम पर राजनीति प्रदेश के लिए घातक है। भाजपा इसी राजनीति को श्रेय देती रही है। पूर्व भाजपा सरकार पर प्रदेश के आधारभूत ढांचे को तहस-नहस करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश का नक्शा बदला है। पूर्व में प्रदेश में सडकें नहीं थी, स्कूल नहीं थे पेयजल नहीं था। आज सब कुछ है। सब कुछ बदल गया है। किसी भी बच्चे को स्कूल 1 या दो किलोमीटर दूर न जाना पड़े, इसके लिए गांव-गांव में स्कूल स्थापित किए गए थे, जबकि भाजपा ने सत्ता में आते ही साढ़े सात सौ प्राइमरी स्कूल बंद कर दिए थे, जिनके भवन सर्वशिक्षा अभियान के तहत बने थे।
दस विधायक देने पर कांगड़ा का धन्यवाद
आईपीएच मंत्री विद्या स्टोक्स, परिवहन मंत्री जीएस बाली, कृषि मंत्री सुजान सिंह पठानिया, शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा, मुख्य संसदीय सचिव नीरज भारती ने जनसभा को संबोधित कर जिला कांगड़ा की जनता का दस विधायकों को निर्वाचित कर विधानसभा भेजने के लिए आभार जताया। विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों ने स्मृति चिह्न् व फूलमालाओं के साथ मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का स्वागत करते हुए छठी बार मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी।