छात्रवृत्ति का परिणाम: 549 को छात्रवृत्ति, 222 छात्रों को मिले रजत पदक

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

ऊना। हिमोत्कर्ष परिषद ने निर्धन मेधावी छात्रवृत्ति परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। आठवीं क्लॉस में हिम अकादमी प्राइमरी स्कूल हमीरपुर की अनिका शर्मा पहले, सावित्री हाई स्कूल हमीरपुर की इशिका दूसरे और डीएवी स्कूल अंबोटा (ऊना) की श्रेया राणा तीसरे नंबर पर रही। नौंवी क्लॉस में शिवा आदर्श पब्लिक स्कूल मंडी की दीक्षा ने पहला, डीएवी पब्लिक स्कूल हमीरपुर के अमत्य शर्मा ने दूसरा तथा केवी स्कूल बनीखेत के मयंक राज ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। दसवीं क्लॉस में ग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल सिहुंता के तरुण वर्मा पहले, ब्राइट सन पब्लिक स्कूल मैहरे की अक्षिता दूसरे और डीएवी स्कूल रैह (कांगड़ा) के अभिषेक ठाकुर तीसरे स्थान पर रहे।

छात्रवृत्ति प्रकल्प के डायरेक्टर बीएल कौशल ने बताया कि नवंबर माह में आयोजित इस परीक्षा में छह जिलों के 21854 स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था। उन्होंने कहा कि आठवीं, नौवीं और दसवीं क्लॉसों से 549 स्टूडेंट्स को छात्रवृत्ति तथा 222 स्टूडेंट्स को रजत पदक के लिए चुना किया है। चयनित किया गया है। उन्होंने कहा कि तीनों क्लॉसों में अव्वल रहे स्टूडेंट्स को एक-एक हजार रुपए की छात्रवृत्ति दी जाएगी। अन्य को 800 रुपए छात्रवृत्ति के रूप में प्रदान किए जाएंगे। कौशल ने कहा कि हिमोत्कर्ष प्रत्येक वर्ष इस प्रकल्प पर 10 लाख से ज्यादा खर्च करती है।

इसमें 4.45 लाख से अधिक की नकद स्कॉलरशिप भी शामिल हंै। उन्होंने कहा कि पहले, दूसरे व तीसरे स्थान और ऊना जिले से संबंधित स्टूडेंट्स को 9 फरवरी को यहां आयोजित होने वाले सालाना समारोह में छात्रवृत्ति व रजत पदक प्रदान किए जाएंगे। अन्य जिलों से संबंधित स्टूडेंट्स को जिला यूनिट के समारोह में छात्रवृत्ति व रजत पदक मिलेंगे।

ऊना: 236 को छात्रवृत्ति

आठवीं क्लॉस में सीनियर सेकंडरी स्कूल बंगाणा के अनमोल शर्मा ने पहला, हाई स्कूल गगरेट की पूजा ने दूसरा व सीनियर सेकंडरी स्कूल पंजावर की नेहा ने तीसरा स्थान पाया। नौवीं में सीनियर सेकंडरी स्कूल घनारी के प्रिंस कुमार पहले, एसडी पब्लिक स्कूल संतोषगढ़ की पूर्वांशी दूसरे व सेंटडीआर गगरेट स्कूल के साहिल ठाकुर तीसरे नंबर पर रहे। दसवीं क्लॉस में माता सत्यवती सीनियर सेकंडरी स्कूल बंगाणा के अर्पित शर्मा ने पहला, एसएसआरवीएम ऊना की अंजलि कंवर नू दूसरा और सेंटडीआर पब्लिक स्कूल गगरेट की आयुषी ने तीसरा स्थान हासिल किया। जिले में 236 स्टूडेंट्स को छात्रवृति और 54 को रजत पदक के लिए चयनित किया गया है।

हमीरपुर: 21 को छात्रवृत्ति

इस जिले में आठवीं क्लॉस से हिम अकादमी पब्लिक स्कूल हमीरपुर की प्रांजल शर्मा पहले नंबर पर रही। जबकि डीएवी स्कूल हमीरपुर के ऋषभ शर्मा ने दूसरा और हिम अकैडमी हमीरपुर की अनुष्का ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। नौवीं क्लॉस में डीएवी पब्लिक स्कूल हमीरपुर की वंशिका सूद पहले, समीर दूसरे और कार्तिक ठाकुर तीसरे नंब पर रहे। इसी तरह दसवीं क्लॉस में डीएवी हमीरपुर के आदित्य गर्ग ने पहला, लक्ष्मी मेमोरियल भोटी की वैशाली ने दूसरा और एम पब्लिक स्कूल हमीरपुर के अतुल चोपड़ा ने तीसरा स्थान पाया। हमीरपुर जिले में 21 स्टूडेंट्स को छात्रवृत्ति व 66 को रजत पदक मिलेंगे।

कागड़ा: 62 को छात्रवृत्ति

इस जिले में आठवीं कक्षा से जेएनवी पपरोला के नवेश शर्मा ने पहला, सीनियर सेकंडरी स्कूल थूरल की नैंसी मैहरा ने दूसरा व जय पब्लिक स्कूल बनूरी की तमन्ना ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। नौवीं क्लॉस में एमसीएस राजा का बाग के अनमोल महाजन पहले, जेएनवी पपरोला के साहिल दूसरे तथा एमसीएम राजा का बाग के मुकुल तीसरे स्थान पर रहे। दसवीं क्लॉस में नुरपुर पब्ल्कि स्कूल के आदित्य चौधरी पहले, जेएनवी पपरोला के मोहित सिंह दूसरे व रजनीश तीसरे नंबर पर रहे। कांगड़ा जिले में 62 स्टूडेंट्स को छात्रवृत्ति और 43 को रजत पदक प्रदान किए जाएंगे।

सिरमौर: 23 को छात्रवृत्ति

इस जिले में आठवीं क्लॉस से जीएसएनपीएस सतौन के दिव्य कंसवाल पहले, रितूल नागरथ दूसरे व रिंकू कुमारी तीसरे स्थान पर रही। नौवीं क्लॉस में जीएसएनपीएस सतौन के कार्तिक चौहान ने पहला, कृष्ण बहादुर ने दूसरा व एवीएन नाहन के युवम सागर तीसरे स्थान पर रहे। इसी तरह दसवीं क्लॉस में सीनियर सेकंडरी स्कूल कांतीमश्वा के मनीष ने पहला, सीनियर सेकंडरी स्कूल बनौर के रोशन चौहान ने दूसरा व एवीएन स्कूल नाहन के दिनेश राठौड़ ने तीसरा स्थान हासिल किया। सिरमौर जिले में 23 स्टूडेंट्स को छात्रवृत्ति और तीन को रजत पदक दिए जाएंगे।

मंडी: 83 को छात्रवृत्ति

इस जिले में आठवीं क्लॉस से वीपी सीनियर सेकंडरी स्कूल डैहर के अभय ठाकुर ने पहला, सीनियर सेकंडरी स्कूल तलयाना की प्रिया ठाकुर ने दूसरा और हिलाक माडल स्कूल डडौर के महेश चंद ने तीसरा स्थान पाया। नौवीं क्लॉस में केजीआरपीएस नेरचौक के अमोल शर्मा पहले, सीनियर सेकंडरी स्कूल मंडप के निशंात ठाकुर दूसरे व वीपीएस नलसर के शैजल तीसरे नंबर पर रहे। दसवीं क्लॉस में केजीआरपीएस की रीना कुमारी ने पहला, क्रीसेंट पब्लिक स्कूल रत्ती के कर्णवीर सिंह ने दूसरा व सीनियर सेकंडरी स्कूल बगला की मीना कुमारी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। मंडी जिले में 83 स्टूडेंट्स को छात्रवृत्ति व 30 को रजत पदक प्रदान किए जाएंगे।

चंबा: 59 को छात्रवृत्ति

इस जिले में आठवीं क्लॉस से केवी बकलोह कैंट के सौरभ रावत ने पहला, डीएवी सीनियर सेकंडरी स्कूल चंबा के हर्षित बाली ने दूसरा व केवी बनीखेत की मिशना जेफ ट्रिसा ने तीसरा स्थान हासिल किया। नौवीं क्लॉस में डीएवी पब्लिक स्कूल चंबा के ऋषभ पहले, हरित दूसरे व रंजना देवी तीसरे नंबर पर रहे। दसवीं क्लॉस में डीएवी पब्लिक स्कूल चंबा के कलित ने पहला, मुस्कान ने दूसरा व केबी बनीखेत के राघव ठाकुर ने तीसरा स्थान पाया। चंबा जिले में 59 स्टूडेंट्स को छात्रवृति और 26 को रजत पदक प्रदान किए जाएंगे।