• Hindi News
  • Shimla Police,constable, Himachal Pradesh, Latest News

शिमला पुलिस को मिलेंगे 85 सिपाही

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शिमला.करीब 400 पुलिसकर्मियों की कमी से जूझ रहे जिला पुलिस विभाग को जल्द ही 85 नए सिपाही मिल जाएंगे। विभाग में कांस्टेबल के 85 पदों को भरने के लिए साक्षात्कार शुरू हो गए हैं। सोमवार को भी पुलिस लाइन कैथू में 50 से अधिक उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए गए। इसमें महिला व पुरुष अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया।
आईजी साउथ रेंज की अध्यक्षता वाली साक्षात्कार कमेटी में एसपी शिमला अभिषेक दुल्लर और एक कमांडेंट को शामिल किया गया है। पांच सितंबर तक चलने वाले साक्षात्कार के दौरान कुल 195 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू लिए जाएंगे। पुलिस अधीक्षक अभिषेक दुल्लर का कहना है कि साक्षात्कार प्रक्रिया शुरू हो गई है और इसके बाद चयनित उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट करवाया जाएगा।
गौरतलब है कि पहले यह साक्षात्कार 21 अगस्त से शुरू होने वाले थे लेकिन विधानसभा के मानसून सत्र के कारण इसे टालना पड़ा था। विभाग ने कुछ दिन पहले ही पात्र उम्मीदवारों को कॉल लैटर भेजकर साक्षात्कार में उपस्थित होने की सूचना दी थी। कुल 85 पदों को भरने के लिए 195 अभ्यर्थियों को कॉल लेटर भेजे गए हैं। इनमें महिला कांस्टेबल के 24 पदों को भरने के लिए 48 अभ्यर्थियों को कॉल लेटर जारी किए गए हैं।
इसी तरह पुरुष कांस्टेबल के 61 पदों को भरने के लिए कुल 147 अभ्यर्थियों को कॉल लेटर भेजे गए हैं। अन्य जिलों में पहले ही साक्षात्कार लिए जा चुके हैं। प्रदेश में कुल 800 पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों का 40 हफ्तों का बेसिक ट्रेनिंग कोर्स एक अक्टूबर से शुरू किया जाएगा। पीटीसी डरोह में होने वाला यह कोर्स 30 जून 2014 तक जारी रहेगा।