पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Snow In High Altitude Areas, Cold Increased

ठंड बढ़ी, ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हुआ हिमपात

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शिमला. बर्फबारी और बारिश से प्रदेश में ठंड का प्रकोप जारी है। शनिवार को सुबह से ही हिमपात और बारिश होती रही। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात होने से सभी मार्ग अवरुद्व हो गए है। एचआरटीसी की बस सेवाएं भी प्रभावित हुई है।
जिला शिमला में भी बर्फबारी से लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। नारकंडा, कुफरी, खड़ापत्थर और चौपाल के खिड़की में एक से दो फुट तक बर्फ गिरी है।
प्रदेश में दिन भर रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी रहा। दोपहर बाद तेज हवा का भी सिलसिला जारी रहा।
पारा लुढ़का
शिमला का न्यूनतम तापमान एक डिग्री लुढ़क गया हैं। शनिवार को यहां का न्यूनतम तापमान 2.1 और अधिकतम 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा सुंदरनगर का न्यूनतम तापमान 8.7, कल्पा का माइनस 4.6, भुंतर का 6.6, धर्मशाला का 7.4, ऊना का 12.6, सलूणी का 3.0, नाहन का 6.9, सोलन का 7.0 और मनाली का माइनस 1.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
हमीरपुर में ढहा मकान
हमीरपुर. वार्ड-5 में शनिवार सुबह एक मकान के चार कमरे बारिश के कारण गिर गए। यहां रह रहे पांच परिवार बाल-बाल बच गए। करीब 3 लाख का नुकसान आंका गया है। घटना सुबह करीब पांच बजे की है।
रोहतांग मे3 फीट बर्फ
रोहतांग र्दे में तीन फुट ताजा हिमपात हुआ है। राहनीनाला में पौने तीन, मढ़ी में अढ़ाई फुट, गुलाबा में सवा दो फुट, कोठी व सोलंग में दो फुट, पलचान, कुलंग व मझाच में एक पौना फुट, बुरुआ, शनाग, गोशाला, मनाली गांव, वशिष्ठ व बाहंग में आधा फुट ताजा बर्फबारी हुई है।री मनाली में चार इंच बर्फ गिर चुकी है। मनाली-कुल्लू नेशनल हाइवे के क्लाथ तक का क्षेत्र बर्फ के फाहों से सराबोर हुआ है जबकि वामतट के अलेऊ, प्रीणी, जगतसुख, हरिपुर, नग्गर व जाणा क्षेत्र भी बर्फ की चपेट में हैं।