पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • स्कैंडल: इन दो रिपोर्टर की न्यूज से यूएस प्रेसिडेंट को देना पड़ा था इस्तीफा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वाटरगेट : जब दो रिपोर्टर्स ने यूएस प्रेसिडेंट को किया इस्तीफा देने पर मजबूर

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इंटरनेशनल डेस्क। अमेरिकी प्रेसिडेंट बराक ओबामा यूनाइटेड नेशन्स जनरल असेंबली में शिरकत करने न्यूयॉर्क पहुंच चुके हैं। इस असेंबली में पीएम मोदी समेत दुनिया के शीर्ष नेता आएंगे। ओबामा न्यूयॉर्क में हमेशा वाल्डोर्फ-एस्टोरिया होटल में ठहरते थे, लेकिन अथॉरिटी ने इस बार जासूसी के डर से उनका होटल बदल दिया। दरअसल, इस साल चीन की एक कंपनी ने वाल्डोर्फ-एस्टोरिया होटल को 100 साल के लिए खरीद लिया है। ऐसे में अमेरिका को डर है कि अगर ओबामा इस होटल में ठहरते हैं तो चीन सरकार के कहने पर उनकी जासूसी भी की जा सकती है।
इससे पहले भी अमेरिका चीन पर साइबर हमले करने और जासूसी का आरोप लगाता रहा है, जिसको लेकर दोनों देशों के रिश्ते खराब रहे हैं। वहीं, अमेरिका और जासूसी का रिश्ता भी बेहद पुराना है। 70 के दशक में तत्कालीन राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन को जासूसी करवाने के मामले में इस्तीफा देना पड़ा था। उस दौर में वॉशिंगटन पोस्ट के दो पत्रकार बॉब बुडवर्ड और कार्ल बर्नस्टाइंन ने वाटरगेट स्कैंडल को उजागर किया था। उन्हें इनवेस्टिगेटिव रिपोर्टिंग के लिए जर्नलिज्म का प्रतिष्ठित पुल्तिजर अवॉर्ड मिला। आइए जानते हैं क्या था वाटरगेट स्कैंडल? जिसे अमेरिकी इतिहास में काले अक्षरों से लिखा जाता है।
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, वाटरगेट स्कैंडल की पूरी कहानी...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser