PAK बोला- भिम्बर सेक्टर में LoC पर फायरिंग कर भारत ने हमारे 7 सैनिक मारे / PAK बोला- भिम्बर सेक्टर में LoC पर फायरिंग कर भारत ने हमारे 7 सैनिक मारे

पाकिस्तान ने दावा किया है कि बीते शनिवार रात भारतीय की तरफ से भिम्बर सेक्टर में फायरिंग की गई।

Nov 14, 2016, 02:20 PM IST
सोमवार को भी पाक रेंजर्स ने अख सोमवार को भी पाक रेंजर्स ने अख
श्रीनगर/इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने मंगलवार को भी जम्मू-कश्मीर के पल्लनवाला और सुंदरबानी सेक्टर में सीजफायर वॉयलेशन किया। भारत की तरफ से भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। इससे पहले सोमवार को भी पाक रेंजर्स ने इन दोनों सेक्टर्स में एलओसी पर फायरिंग की थी। बता दें कि पीओके में 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाक अब तक (47 दिनों में) 290 बार सीजफायर वॉयलेशन कर चुका है। पल्लनवाला में पूरी रात फायरिंग...
- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पाकिस्तानी रेंजर्स ने राजौरी डिस्ट्रिक्ट के सुंदरबानी सेक्टर में 4 चार घंटे फायरिंग की, मोर्टार शेल बरसाए।
- जम्मू डिस्ट्रिक्ट के पल्लनवाना सेक्टर में तो पूरी रात पाक की तरफ से फायरिंग की गई।
- सोमवार को पाक ने 4 सेक्टर्स में फायरिंग की थी। पल्लनवाला, सुंदरबानी समेत राजौरी के नौशेरा और पुंछ के खादी सेक्टर्स में फायरिंग की थी।
- इंडियन आर्मी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को विफल कर एक आतंकी को मार गिराया था।
- बीएसएफ के एक सीनियर अफसर के मुताबिक, सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अब तक 290 बार सीजफायर तोड़ा है।
- "इससे जम्मू-कश्मीर में 26 लोगों की मौत हुई है, इनमें शहीद हुए आर्मी के 10 जवान और बीएसएफ के 4 जवान भी शामिल हैं। इसके अलावा 83 लोग जख्मी भी हुए हैं।"
- "पाक रेंजर्स ने इंटरनेशनल बॉर्डर पर 186 बार सीजफायर का वॉयलेशन किया है। इस दौरान उन्होंने कठुआ, सांबा और जम्मू डिस्ट्रिक्ट में बॉर्डर पोस्ट्स को निशाना बनाया।"
- " जबकि LoC पर पाकिस्तानी की तरफ से 104 बार सीजफायर तोड़ा गया है।"
- बता दें कि 18 सितंबर को उड़ी में हुए आतंकी हमले के बाद ही भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था। जिसके बाद से दोनों देशों के बीच इंटरनेशनल बॉर्डर और एलओसी पर तनाव है।
पाक बोला- LoC पर हमारे 7 सैनिक मारे गए
- पाकिस्तान ने सोमवार को दावा किया था कि बीते रविवार देर रात भारत की तरफ से भिम्बर सेक्टर में फायरिंग की गई, जिसमें हमारे 7 सैनिक मारे गए।
- पाक की इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स (ISPR) ने बयान जारी कर कहा- "पाक के कब्जे वाले कश्मीर में भारत ने सीजफायर वॉयलेशन किया।"
- "भारत की तरफ से एलओसी पर फायरिंग की गई, मोर्टार शेल भी बरसाए गए।"
- हालांकि, पाक की इस दलील को इंडियन ऑफिशियल्स ने खारिज कर दिया है। उनका कहना है- "हमारी फोर्सेस पाकिस्तान की फायरिंग के बाद ही जवाब देती हैं।"
- पाक आर्मी के स्पोक्सपर्सन ने बताया- "आर्मी चीफ जनरल राहिल शरीफ रावलपिंडी के पास झेलम में इन सैनिकों के फ्यूनरल में शामिल हुए।"
- पाक फॉरेन मिनिस्ट्री ने इस पर इंडियन हाई कमिश्नर गौतम बम्बावाले को तलब किया है।
- विदेशी मामलों में पाक पीएम नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज ने इसे भारत की रणनीतिक गलती करार देते हुए परमाणु हमले की धमकी दी है।
फायरिंग की आड़ में बनाए 5 लॉन्चिंग पैड
- पाकिस्तान ने इंटरनेशनल बॉर्डर और एलओसी पर फायरिंग की आड़ में आतंकियों के लिए 5 लॉन्चिंग पैड (कैम्प) बनाए हैं।
- इसमें 3 एलओसी के और दो आईबी के पास बनाए गए हैं। ये कैम्प पाकिस्तानी सेना और रेंजरों की मदद से बनाए गए हैं।
- कुछ कैंम्पों पर आतंकियों की हलचल देखी गई है, बाकी कैम्प अभी खाली हैं।
- इस बात की जानकारी डिफेंस और होम मिनिस्ट्री को दे दी गई है।
- पिछले दिनों बॉर्डर पर हुई घुसपैठ की कोशिशों में इन्हीं कैम्पों को एक्टिव किया गया था। पाक का इरादा फायरिंग की आड़ में इन कैम्पों से आतंकियों को सीमा पार कराना है।
X
सोमवार को भी पाक रेंजर्स ने अखसोमवार को भी पाक रेंजर्स ने अख

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना