पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • President Obama Spends $100 Million On Ads

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भयंकर मंदी के दौर में भी, ओबामा ने प्रचार में पानी की तरह बहाया पैसा

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दोबारा राष्ट्रपति बनने के लिए चुनावी रणनीति बदल दी है। अब वे देशव्यापी प्रचार की जगह राज्यवार अभियान चला रहे हैं। भले ही अमेरिका के सामने मंदी का खतरा है,लेकिन ओबामा प्रचार पर अब तक 10 करोड़ डॉलर (करीब 550 करोड़ रुपए) टीवी तथा अन्य विज्ञापनों पर खर्च कर चुके हैं।





ओबामा खास तौर से उन राज्यों में ज्यादा प्रचार कर रहे हैं जहां के मतदाता रिपब्लिकन पार्टी के रुझान वाले हैं या जहां के ज्यादातर मतदाताओं ने अभी तक कोई राय कायम नहीं की है। इस प्रचार अभियान में रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी की नकारात्मक छवि पेश कर रहे हैं। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव नवंबर में हैं। ओबामा फिर डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार हैं। अपने पहले ही कार्यकाल में वे नोबेल पुरस्कार हासिल कर चुके हैं।







मीडिया पर ओबामा के खर्च की निगरानी कर रहे सूत्रों के अनुसार ओबामा अपने कुल खर्च का पांचवां हिस्सा ओहायो में लगा रहे हैं। यहां रोमनी को ज्यादा वोट मिलने की संभावना है। दूसरा नंबर फ्लोरिडा तथा तीसरा वर्जीनिया का है। ओबामा अपने कुल प्रचार खर्च का तीन चौथाई प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार रोमनी की गलतियां और कमियां बताने पर खर्च कर रहे हैं। अपने कार्यकाल की उपलब्धियों या आर्थिक मंदी से निपटने के उपायों पर वे जनता से वोट मांगने से बचने की कोशिश कर रहे हैं।







ओबामा का ताजा विज्ञापन अभियान शुक्रवार को शुरू हुआ है। इसमें उन्होंने रोमनी के बयानों को उठाया है। ओबामा ने कहा है कि रोमनी अमीरों को 25 फीसदी कर छूट देना चाहते हैं। उन तेल कंपनियों और कॉरपोरेट घरानों को टैक्स रियायतें जारी रखना चाहते हैं जो नौकरियां विदेश ले जा रहे हैं। कामकाजी परिवारों पर टैक्स का बोझ बढ़ाना चाहते हैं। दूसरी ओर रिपब्लिकन पार्टी के रणनीतिकार कहते हैं कि अभी रोमनी के पास इस प्रचार अभियान का जवाब देने के लिए काफी वक्त है।







आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें