पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • जब भारतीय सीमा में घुस गए पाकिस्तान के पूर्व मंत्री

जब भारतीय सीमा में घुस गए पाकिस्तान के पूर्व मंत्री, रेंजर ने खींच कर किया पीछे

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो: जीरो लाइन पर भारतीय अधिकारियों से हाथ मिलाने सीमा पार कर गए कुरैशी।
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी अनजाने में गुरुवार को भारतीय सरहद में घुस गए। कुरैशी वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तानी रेंजरों की हौसला अफजाई करने पहुंचे थे। इसी दौरान यह घटना घटी। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के उपाध्यक्ष कुरैशी हाल ही में हुए फिदायीन हमले के मद्देनजर रेंजरों के साथ अपनी संवेदना जताने के लिए आए हुए थे। बीते सप्ताह हुए इस हमले में 60 से ज्यादा लोगों की जानें गई थीं, जबकि 100 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे।
कुरैशी जीरो लाइन का दौरा करते वक्त भारतीय अधिकारियों से हाथ मिलाने आगे बढ़े। इसी दौरान वह पाक सीमा लांघते हुए भारतीय सीमा में घुस आए। चैनलों में दिखाए गए फुटेज के मुताबिक, कुरैशी के सरहद लांघते ही एक पाकिस्तानी रेंजर उनके पीछे दौड़ा और वापस देश की सीमा में आने को कहा। इस दौरान कुरैशी जरा परेशान भी नजर आए।
हंसी-मजाक का भी चला दौर
हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ने माहौल को हल्का करने की कोशिश की। पीटीआई नेता ने मजाकिया लहजे में कहा, "मैंने भारत में कदम रख दिया।" इतने में पीछे से एक ने जोड़ा, "बिना किसी वीजा के।" गौरतलब है कि अगर सामान्य रूप से भी किसी शख्स ने सीमा लांघी है, तो उसे गिरफ्तार किया जाता है।
आगे देखें, घटनाक्रम का वीडियो...