• Hindi News
  • Tony Abbott Warns Of Lengthy Hunt Of Missing MH370 Search

MH370: ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने कहा, 'और लंबा खिंच सकता है खोज अभियान'

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कुआलालंपुर। मलेशियाई एयरलाइंस के लापता विमान MH370 के बारे में एक चौंकाने वाली खबर आ रही है। एक रूसी न्यूजपेपर के मुताबिक, पिछले एक महीने से गायब विमान MH370, पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर के नजदीक कंधार में है। 'द मॉस्कोवस्काई कोम्सोमोलेट्स' न्यूजपेपर ने खुफिया विभाग के एक गुमनाम सूत्र के हवाले से बताया कि विमान के गायब होने में पायलट की कोई गलती नहीं थी।
न्यूजपेपर ने सूत्र के हवाले से बताया, "8 मार्च को गायब हुई मलेशिययाई एयरलाइंस की फ्लाइट MH370 को हाइजैक किया गया था। इसे अज्ञात आतंकवादियों ने हाइजैक किया था और इसमें पायलटों की कोई गलती नहीं थी। हम पायलटों को इंस्ट्रक्शन देने वाले आतंकवादी का नाम जानते हैं। उसका नाम 'हिच' है। लापता विमान अफगानिस्तान में पाकिस्तान के बॉर्डर से कुछ दूरी पर है।"
इसमें बताया गया है, "विमान पहाड़ी इलाके के पास है और हार्ड लैंडिंग की वजह से उसका एक विंग टूट गया है। सभी यात्री सुरक्षित हैं, हालांकि उन्हें भूखा रखा जा रहा है।"
प्रकाशित खबर में गुमनाम सूत्र और 'खुफिया एजेंसी' का नाम नहीं बताया गया है। इसमें यह भी बताया गया है कि प्लेन को पाकिस्तान में स्थित एक बंकर में छुपाकर रखा गया है और इसमें सवार 20 एशियाई विशेषज्ञों को बंधक बनाया गया है। हालांकि, रूसी मीडिया की इस खबर को अफवाह मानकर अंतरराष्ट्रीय मीडिया में प्रसारित नहीं किया गया है।
इसी अखबार में प्लेन गायब होने के एक हफ्ते बाद 16 मार्च को एक खबर प्रकाशित की गई थी, जिसमें प्लेन के तालिबानी कब्जे में होने की बात कही गई थी।
(Image - Not Actual)
आगे पढ़ें: लापता मलेशियाई विमान के को-पायलट ने किया था फोन कॉल!