पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • नगर प्रशासन में हिन्दी कार्यशाला आयोजित, कर्मियों ने बड़ी संख्या में लिया हिस्सा

नगर प्रशासन में हिन्दी कार्यशाला आयोजित, कर्मियों ने बड़ी संख्या में लिया हिस्सा

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बोकारो। बीएसएल के नगर प्रशासन विभाग के तत्वावधान में पानी टंकी परिसर, जनवृत 3 में 27 फरवरी को एक हिन्दी कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला महाप्रबंधक (नगर प्रशासन) राजवीर सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

कार्यशाला में उप महाप्रबंधक (नगर प्रशासन) एमपी सिन्हा, भूतपूर्व महाप्रबंधक सुखनंदन सिंह सदय, उप महाप्रबंधक (जलापूर्ति) बीके झा, उप महाप्रबंधक बी पंडा, उप महाप्रबंधक कुमार इत्यादि उपस्थित थे। कार्यशाला में नगर के लोकप्रिय कवि एवं कवयित्री सहित विभाग के अधिकारियों एवं कर्मियों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। कार्यशाला की शुरूआत अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ की गई।
मुख्य अतिथि राजवीर सिंह सहित अन्य मंचासीन अतिथियों ने नगर प्रशासन विभाग में राजभाषा कार्यान्वयन की दिशा में किए जा रहे प्रयासों की सराहना की और इसे जारी रखने का आह्वान किया। राजभाषा विभाग के प्रतिनिधि शंभू शरण सिंह ने प्रतिभागियों को राजभाषा कार्यान्वयन से संबंधित प्रावधानों की जानकारी दी।

कार्यशाला में उपस्थित सदय सहित विभागीय हिन्दी अधिकारी केके सिंह, ज्योति वर्मा, भावना वर्मा, उषा झा, महेश मेंहदी तथा डा परमेश्वर भारती ने कविता पाठ प्रस्तुत किया। प्रतिभागियों के लिए एक हिन्दी ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन भी इस अवसर पर किया गया। कार्यशाला का संचालन तथा अंत में धन्यवाद ज्ञापन केडी शर्मा ने किया।