पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • राशन कार्ड बनवाने के लिए आज से लिए जाएंगे आवेदन

राशन कार्ड बनवाने के लिए आज से लिए जाएंगे आवेदन

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राशनकार्ड बनाने पर उठे विवाद और झरिया में एक व्यक्ति की मौत के बाद जिला प्रशासन हरकत में गया है। उसने राशन कार्ड बनाने की प्रक्रिया तेज करने की घोषणा की है। गुरुवार से वैसे लोगों से आवेदन लिए जाएंगे, जो अब तक गृहस्थ कार्ड या अंत्योदय कार्ड से वंचित हैं तथा पात्रता होते हुए भी किसी कारण से कार्ड नहीं बनवा पाए है। कार्ड से वंचित परिवार के सदस्य गुरुवार से निगम कार्यालय के साथ-साथ नगर निगम के कतरास, छाताटांड़, सिंदरी और झरिया स्थित नगर निगम के अंचल कार्यालयों में वार्ड पार्षद की अनुशंसा के साथ आवेदन जमा कर सकते हैं। इसके अलावा निरसा, एग्यारकुंड, कलियासोल, गोविंदपुर, बलियापुर, टुंडी, पूर्वी टुंडी, तोपचांची, बाघमारा और धनबाद प्रखंड कार्यालयों में भी आवेदन जमा किए जाएंगे। अपर जिला दंडाधिकारी आपूर्ति शशि प्रकाश झा ने बुधवार को बताया कि चिरकुंडा क्षेत्र के लोग चिरकुंडा नगर पंचायत कार्यालय में भी आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन पत्र 31 अक्टूबर तक जमा किए जा सकेंगे।

आधार कार्ड के साथ करें आवेदन

गृहस्थकार्ड और अंत्योदय कार्ड के लिए आवेदन जरूरी कागजात के साथ जमा करना होगा। आवेदन पत्र के साथ परिवार के सभी सदस्यों का आधार कार्ड, बैंक पासबुक की छाया प्रति और मोबाइल नंबर भी देना होगा। आवेदन पत्र में वार्ड पार्षद, मुखिया या फिर पंचायत सचिव की अनुशंसा जरूरी है। सूत्रों के मुताबिक, जो लोग ऑनलाइन आवेदन जमा कर चुके हैं, लेकिन अब तक किसी कारण आवेदन की हार्ड काॅपी जमा नहीं कर सके हैं, वे भी 31 अक्टूबर तक सभी कागजात के साथ आवेदन पत्र जमा कर रसीद प्राप्त कर सकते हैं। हार्ड काॅपी जमा करने के लिए 11 बजे से 1 बजे के बीच प्रखंड और अंचल कार्यालय आना होगा। सभी प्राप्त आवेदनाें की उसी दिन दोपहर 2 से 5 बजे के बीच ऑनलाइन इंट्री की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें