पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • दूसरे दिन 422 लोगों ने किया नामांकन

दूसरे दिन 422 लोगों ने किया नामांकन, आज अंतिम तिथि

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जमशेदपुर। टाटा वर्कर्स यूनियन (टीडब्ल्यूयू) चुनाव के नामांकन के दूसरे दिन 422 प्रत्याशियों ने पांच सहायक निर्वाची पदाधिकारियों के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के दूसरे दिन सिदगोड़ा स्थित टाउन हॉल के अंदर व बाहर काफी भीड़-भाड़ रही।
यूनियन के चर्चित चेहरों के साथ-साथ कमेटी मेंबर के लिए अन्य कर्मचारियों ने भी नामांकन दाखिल किया। प्रशासन भीड़ की वजह से विशेष सतर्कता बरत रहा था। नामांकन स्थल के बाहर वज्र वाहन के साथ पुलिस के जवानों की तैनाती की गई थी। एडीसी सह निर्वाची पदाधिकारी सुनील कुमार भी नामांकन स्थल पर दोपहर तीन बजे तक डटे रहे। शनिवार को नामांकन का अंतिम दिन है।
टाटा वर्कर्स यूनियन के नेतृत्व में कोई बदलाव नहीं होगा। पीएन सिंह अगले अध्यक्ष होंगे। पीएन सिंह को कमेटी मेंबरों का एकतरफा समर्थन मिलेगा। यह बातें शुक्रवार को दैनिक भास्कर से टाटा वर्कर्स यूनियन के कोषाध्यक्ष आर रवि प्रसाद ने कहीं। पीएन गुट ने आर रवि प्रसाद को महामंत्री के पद के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिया है। आर रवि प्रसाद ने कहा कि पीएन सिंह का को-ऑप्शन अवश्य होगा।
मतदान से मतगणना तक पुख्ता सुरक्षा इंतजाम
टाटा वर्कर्स यूनियन (टीडब्ल्यूयू) मतदान और मतगणना के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम प्रशासन करेगा। ऑफिस बेयरर्स के चुनाव में कमेटी मेंबर्स द्वारा हंगामा किए जाने की संभावना को देखते हुए प्रशासन ने यह तैयारी की है। ऑफिस बेयरर्स का चुनाव स्टीलेनियम हॉल में होगा। हॉल के अंदर एक कंपनी और बाहर एक कंपनी क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) तैनात रहेगी। इसमें लगभग 200 जवान होंगे, जो किसी भी तरह का हंगामा और शोरगुल करने वाले कमेटी मेंबर के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।
प्रशासन रद्द कर सकता है सदस्यता
ऑफिस बेयरर्स के चुनाव में हंगामा करने वाले कमेटी मेंबर की सदस्यता रद्द करने का अधिकार प्रशासन को है। जिला निर्वाची पदाधिकारी सह डीसी डॉ अमिताभ कौशल द्वारा टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव के संबंध में जारी आदेश के अनुसार, आचार संहिता का उल्लंघन का मामला सामने आने पर चुनाव के दौरान उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है। जब तक ऑफिस बेयरर्स का चुनाव पूरा नहीं हो जाएगा, तब तक आचार संहिता प्रभावी रहेगा। प्रशासन का प्रयास है कि ऑफिस बेयरर्स चुनाव के दौरान किसी तरह का हंगामा नहीं होे।
दंडाधिकारी किए जाएंगे तैनात
यूनियन चुनाव के लिए बनाए गए 166 मतदान केंद्रों को जोनल व सेक्टर में बांटा जा रहा है। जोनल व सेक्टर दंडाधिकारी तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा जिस मतदान केंद्र पर मतदाताओं को तादाद ज्यादा है, वहां स्टेटिक दंडाधिकारी को तैनात किया जा रहा है।

रैंडेमाइजेशन से होगी तैनाती
प्रशासन मतदान व मतगणना के दौरान कर्मचारियों की तैनाती रैंडेमाइजेशन के आधार पर कर रहा है। मतदान व मतगणना में राज्य सरकार के विभिन्न विभागोंं में तैनात कर्मचारी और शिक्षकों को लगाया जा रहा है। 166 मतदान केंद्रों पर दो-दो मतदानकर्मी तैनात होंगे। इसके अलावा मतगणना के लिए 76 टेबुल लगाए जा रहे हैं। हर टेबुल पर दो-दो कर्मचारी तैनात रहेंगे। मतदानकर्मियों को आठ मार्च को रिपोर्ट करने का आदेश दिया गया है, जबकि मतगणनाकर्मी नौ मार्च को डीसी कार्यालय में रिपोर्ट करेंगे। वहां से बसों में कर्मचारियों को कंपनी परिसर के अंदर भेजा जाएगा।